Friday, August 29, 2008

भाजपा विकास की बात नहीं बल्कि धर्म के बहलावें की बात करती है-बालकवि बैरागी

सीहोर 28 अगस्त (नि.प्र.) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाल कवि बैरागी ने स्थानीय सुंदर गार्डन में चल रहे कांग्रेस सेवादल के विशेष चुनाव प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन मुख्यवक्ता के रूप में बोलते हुए कहा कि भाजपा चुनाव मुद्दे हर चुनाव के बदल जाते है हम विकास की बात करते है और वह धर्म के आधार पर देश की भोली-भाली जनता को गुमराह करती है। उन्होंने कहा कि समान नागरिक, संहिता गौरक्षा, राम जन्म भूमि के मुद्दों के स्थान पर अब, अमरनाथ और सेतु समुद्रम मुद्दे आ गये है।
श्री बैरागी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अमरनाथ, मंहगाई, और परमाणु करार पर मुंह नहीं खोलते जबकि भाजपा प्रवक्ता दारू की बोतल हाथ में लेकर बोलते है। उन्होंने कहा कि 5 लाख 80 हजार ग्रामों में इस देश में हर ग्राम में कांग्रेस पार्टी का ही कार्यकर्ता मौजूद है। कांग्रेस की गौरवशाली परम्पराओं, तथा सेवादल के अनुशासन को बढ़े ही सहज ढंग से व्यक्त किया राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा जी, राजीव गांधी तथा सरदार बेअंत सिंह के बलिदान को कांग्रेस कि महान परम्परा और संस्कृति की देन बताया।
शिविर में पूर्व मंत्री राकेश चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि अनाज समर्थन मूल्य बढ़ने से किसान खुशहाल हुआ है लेकिन प्रदेश में भाजपा शासनकाल में किसान, नकली खाद, बीज को लेकर परेशान है किसान विरोधी सरकार ने उन पर फायरिंग भी है ।
महज धार्मिक, उन्माद फैलाना ही भाजपा का मकसद है। सौ दिन में आम नागरिकों को बिजली देने का वायदा करने वाली पार्टी पांच सालों में भी बिजली नहीं दे पाई। सांसद, रघुनाथ मंदिर, जम्मू कश्मीर को बिजली विधानसभा पर हमला, वाजपेयी के कार्यकाल की ही देन है। इस शिविर से प्रशिक्षण प्राप्त कर सेवादल के अनुशासित सिपाही नई उर्जा से भकर नये विचारों तथा उत्साह व उमंग के साथ विधान सभा क्षेत्रों में पार्टी को मजबूत बनाऐंगे।
श्री बैरागी और श्री चौधरी का प्रतीक चिन्ह, सेवादल साहित्य भेंट कर प्रदेश अध्यक्ष योगेश यादव तथा जिलाध्यक्ष राकेश राय ने स्वागत किया। प्रथम सत्र का संचालन मीडिया प्रभारी पत्रकार संतोष सिंह ने किया जबकि द्वितीय सत्र में जिला कांग्रेस प्रतिनिधि धर्मेन्द्र यादव ने संचालन किया, आभार प्रदर्शन जिला कांग्रेस सेवादल की महिला संगठक जागृति ठाकुर ने किया।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।