Wednesday, July 23, 2008

रश्मि पंवार द्वारा चुनाव में म.प्र. की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये कमर कसने का आव्हान तहसील को घेरा 107 गिरफ्तार हुए

आष्टा 22 जुलाई (नि.प्रं.)। भूख भय और भ्रष्टाचार को खत्म करने का दावा करने वाली प्रदेश की भाजपा सरकार के राय में भूख से मौत हो रही है भय का वातावरण है और भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है कन्याओं को साईकिल देने की योजना भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है यही कारण है कि सरकार ने कन्याओं को जो साईकिले दी वो 2-2 माह में टूट गई खराब हो गये। आने वाले चुनाव में इस सरकार के कारण नामों को जन-जन तक ले जायें और इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये कमर कस लें ।
उक्त उद्गार आज भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की नव नियुक्त प्रदेश अयक्ष सुश्री रश्मि पंवार ने स्थानीय शगुन गार्डन में जेल भरो आंदोलन के पूर्व छात्र सम्मेलन में कहे। रश्मि पंवार ने अपने उद्बोधन में कहा कि जन विरोधी छात्र विरोधी उक्त सरकार को उखाड़ फें कने के लिये सभी को एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। आज प्रदेश में हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार है। जबलपुर में तो एक 13 वर्ष की लड़की जो 3 दिन से भूखी थी ने आत्महत्या कर ली। मिड-डे योजना, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है बिजली के लिये प्रदेश की जनता परेशान है म.प्र. सरकार बिजली बेच रही है क्यों प्रदेश के वित्त मंत्री श्री राघव जी कहते हैं कर का भार बढ़ गया है खजाना खाली हो गया है। तो प्रदेश के मुख्यमंत्री घोषणाएं क्यों कर रहे हैं। प्रदेश में साम्प्रदायिकता का जहर घोलकर ये सरकार पुन: सत्ता पाने की कोशिश कर रही है। उन्होने प्रश् किया संविदा शिक्षा के जो फार्म 40 रुपये मूल्य का रखा जाना था उसकी कीमत 400 रुपये क्यों रखी। रश्मि पंवार ने सभी छात्रों से आव्हान किया की अगस्त के प्रथम सप्ताह में भोपाल में जंगी प्रदर्शन रखा गया है सब उसमें जरुर शामिल होवे। इसके पूर्व स्वागत भाषण जितेन्द्र शोभाखेड़ी ने दिया तथा युवा नेता हरपाल ठाकुर ने भी छात्र सम्मेलन को संबोधित किया। यहाँ पर कार्यक्रम का संचालन अमित तिवारी ने तथा आभार छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष रुचि जैन ने व्यक्त किया।
कार्यक्रम के पश्चात रश्मि पंवार, हरपाल ठाकुर, जितेन्द्र शोभाखेड़ी, पुनीत तिवारी के नेतृत्व में सभी छात्रों ने तहसील का घेराव किया जहाँ सभी को गिरफ्तार कर मुचलके पर छोड़ा गया। तहसीलदार बिहारी सिंह ने बताया कि 107 गिरफ्तारी हुई है। तहसील का घेराव के बाद रश्मि पंवार छात्र नेता एलकार मेवाड़ा को अपने साथ वाहन में बैठाकर जगदीश चौहान, एलकार मेवाड़ा व अन्य साथियों द्वारा मंडी गेट के सामने आयोजित स्वागत समारोह में पहुँची यहाँ सभी ने उनका स्वागत किया थोड़ी देर रश्मि पंवार ने यहाँ भी संबोधन दिया। यहाँ से रश्मि पंवार रुचि जैन के निवास पर पहुँची। यहाँ पर उनका स्वागत सत्कार किया। बाद में वे सीहोर के लिये रवाना हो गई।
इस अवसर पर पुनीत तिवारी, अमजद पठान, रोहित वेदमुथा, अभय ताम्रकार, भूपेन्द्र सेंधव, कुलदीप ठाकुर, राजकुमार करमन खेडी, प्रदीप ठाकुर, कृष्णपाल मुगली, गौरव परमार, सुरेन्द्र ठाकुर, चंदर ठाकुर, अर्जुन मेमदाखेड़ी, विकास ताम्रकार, रवि पुरी, गणेश राठौर, वीरेन्द्र बनखेड़ा, अखलेश महेश्वरी, जितेन्द्र भुरु, मुश्ताक पहलवान, अफसर मंसूरी, अर्जुन लसूड़िया, राजेन्द्र पड़लिया, राजेन्द्र मारुती, सावेस पंकज ठाकुर, जयेश झांझरी, संदीप शर्मा, विश्राम सिंह ठाकुर, जीवन सिंह मंडीगेट, घनश्याम जांगड़ा, जितेन्द्र सिंह लसूड़िया, यशवंत डेयरी, कु.रीना बागवान, रीना विश्वकर्मा, दीपिका सेन, रीना जैन, नीतू जैन आदि भाराछासं के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।