Tuesday, April 22, 2008

मंडी व्यापारियों के समर्थन में तथा अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ नगर के सभी व्यापारी संगठनों ने ज्ञापन सौंपा

आष्टा 21 अप्रैल (नि.प्र.)। आष्टा कृ षि उपज मंडी के व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर 15 अप्रैल को जिन तत्वों ने उपद्रव कर तोड़-फोड़ ,लुट की जिनकी रिपोर्ट नामजद 16 अप्रैल को मंडी व्यापारी संघ ने की थी लेकिन वे आज तक खुलेआम धुम रहे है । पुलिस प्रशासन ऐसे तत्वो को गिरफ्तार करने में रूचि नही ले रही है ।
वही उक्त घटना के बाद से जो मंडी बंद है उससे पूरे नगर का व्यापार व्यवसाय चौपट हो गया है । प्रशासन शीध्र व्यवस्था करे और मंडी को चालू कराये जो हम्माल कार्य पर आना चाहते है उन्हें पूरी सुरक्षा प्रदान की जाये जेसे अनेको मांगो को लेकर आज आष्टा नगर के लगभग 20 व्यापारिक संगठनो के लगभग 150 से 200 व्यापारियों ने एक जुलुस बड़ा बाजार से निकाल कर ज्ञापन सौंपा । जुलुस में पहुंचे व्यापारियो ने घोषित 7 घंटे की बिजली के बाद भी जो दिन में एंव रात में घंटो आघोषित बिजली काटी जा रही है । उसको लेकर भी कड़ी नाराजी व्यक्त कर इस संबंध में भी व्यापारीयो ने कलेक्टर सीहोर के नाम से ज्ञापन तहसील दार बिहारी सिंह को सौपा ।
ज्ञापन देने पहुंचे नागरिको ने प्रशासन को 3 दिन की चेतावनी दी है कि नामजद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाये एवं बिजली की आघोषित कटोती बंद की जाये नही तो सभी व्यापारिक नगर बंद का आव्हान करेंगे । तहसील कार्यालय पहुंचे व्यापारियो की और से दिये गये ज्ञापन का वाचन सुशील संचेती एंव संजय सोनी बन्टू ने किया तथा व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजेश मित्तल, विनय आर्य, अशोक शीतल, प्रवीण छाड़ीवाल, रजनीश सुराना, कैलाश जैन, ताहिर अली, शहाबुद्दीन सैफी, शब्बीर भाई, विनोद नागौरी, टेलर अजय भाई , दिनेश सुराना, अशोक सेठिया, कल्याण सेठीया, नरेन्द्र जैन, नगीन छाजेड़, राकेश रावत, संजय सिंधकी, राजेन्द्र बनवट, विपूल छाजेड, संजय अग्रवाल, खमर भाई, सुरेश जैन, कालू सोनी, डबु सेठ, प्रभात धाड़ीवाल, प्रकाश छाजेड, जयंत जोशी, राजेश डूगरे, अभय देशलहरा, बाबू पाटीदार, सत्यनारायण अजनोदिया, नरेश रोधानी, पुरूषोत्तम गुलवानी, सहित सभी व्यापारी संगठनों के अनेको व्यापारी उपस्थित थे । डी.ई. नरेडा ने बताया कि जो घोषित कटौती है वो नगर में 7 घंटे की है लेकिन अघोषित कटौती उपर से होती है । इस संबंध में शीध्र आपकी भावना से वरिष्ठ अधिकारियो का अवगत कराउँगा । अंत में सभी व्यापारियों का सहयोग के प्रति कपड़ा रेडिमेड व्यापारी संघ के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र जैन ने सभी का आभार व्यक्त किया।