Thursday, April 3, 2008

ठूंस-ठूंस कर भरी गायों का ट्रक जप्त

आष्टा 2 अप्रैल (नि.प्र.)। आष्टा थाना पुलिस ने एक ट्रक क्रूरता पूर्वक बांधकर ले जाये जा रहे 45 नग गायों का जहां मुक्त कराया है वही दो आरोपी को पशु क्रू रता अधि. की धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर आष्टा थाने में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक श्री मिश्रा सादल बल के पुराना दशहरा मैदान पहुँचे और वाहन को चारों और से घेरकर धर दबोचा। ट्रक में अवैध रूप से कुछ मवेशियों को क्रूरतापूर्वक बांधकर महाराष्ट्र ले जाया जा रहा है। मुखविर की सूचना पर आष्टा पुलिस ने रात्रि में पुराना दशहरा मैदान में समीप निगरानी प्रारंभ कर दी ।
बताया जाता है कि जैसे ही ट्रक क्रं. एमपी-09एचआर-2924 वहां से गुजर रहा था पुलिस स्टाफ ने इस ट्रक को रोकना चाहा किंतू ट्रक चालक ने पुलिस द्वारा रोक जाने के बावजूद ट्रक को वहां से नही रोका और भागने की चेष्टा की और पुलिस कर्मियों द्वारा जब इस ट्रक को रोक लिया गया तब इसमें से 45 नग गाय बरामद की गई ।
पुलिस ने ट्रक मे सवार जहीर खां, एवं बने सिंह निवासी आष्टा को पशु क्रूरता अधि. के तहत गिरफ्तार कर लिया है । जिनका एक साथी जाकिर पटेकल अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया । पुलिस ने ट्रक से मुक्त कराये गये मवेशियों को निकटवर्ती गौशाला में भेज दिया गया ।