Tuesday, April 8, 2008

सिमी के दो बड़े पदाधिकारी थे सीहोर में, 4 पर कार्यवाही हुई

पुलिस अधीक्षक डॉ. राजेन्द्र प्रसाद के अनुसार रात में जब हमने करीब और सईद को पकड़ा था जब उनके पास से दस्तावेज मिले तब अन्य जिलों के नाम मिले थे जिनकी सूची बनाकर पुलिस महानिरीक्षक को भेज दी गई थी। आज दिनभर भी पुलिस ने कार्यवाही की है। एसडीओपी उमेश शर्मा कहते हैं कि चार लोगों के विरुध्द प्रकरण दर्ज किया गया है।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस श्री शर्मा ने फुरसत को बताया कि कुल चार लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया है जिसमें बाहर के कमरुद्दीन नागौरी व शफदर नागौरी सहित सीहोर के रफीक और करीब शामिल हैं। इन पर धारा 310 (13) विधि विरुध्द क्रिया कलाप निवारण अधिनियम तथा 153 क व ख दोनो लगाई गई हैं। उमेश शर्मा ने कहा कि सीहोर में सिमी के और भी गुर्गे होने से इंकार नहीं किया जा सकता लेकिन अभी जो सामने आये हैं उनसे गहन पूछताछ जारी है। धीरे-धीरे तथ्य सामने आ जायेंगे।
फुरसत सूत्रों का स्पष्ट कहना है कि समीपस्थ एक ग्राम से दो और सिमी के गुर्गे सहित एक जिले के बाहर का भी सिमी सदस्य पकड़ाया है।
आज कुछ मुस्लिम पार्षदों व कुछे कथित नेताओं द्वारा लगातार कोतवाली के चक्कर काटे जा रहे थे और इन लोगों को बचाने के प्रयास किये जाने के समाचार हैं। यह लोग सिमी के गुर्गों को बचाने का प्रयास कर रहे थे।