Wednesday, April 23, 2008

अब मुक्ति मिलेगी 10-12 किलो की बंदूक टांगने से

आष्टा 22 अप्रैल (नि.प्र.)। आज अनेकों समाचार पत्रों में पुलिस विभाग में पदस्थ प्रधान आरक्षकों के लिए एक अच्छी खबर आई है खबर यह है कि राज्य शासन ने निर्णय लिया है कि जिस प्रकार प्रधान आरक्षकों से ऊपर के सभी पदो पर पदस्थ पुलिस अधिकारियों को रिवाल्वर दी जाती है । उसी प्रकार अब सभी प्रधान आरक्षकों के कंछो को 10-12 किलों बजनों की बंदूक से मुक्ति देकर उन्हें इसके स्थान पर रिवाल्वर दी जायेगी ।
आज इस संबंध में जब फुरसत ने आष्टा थाने में पदस्थ लगभग 14 प्रधान आरक्षकों में कुछ से सम्पर्क किया तो इसमें प्रधान आरक्षक विजय राजसिंह ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सरकार ने जो उक्त निर्णय लिया है वो बहुत अच्छा निर्णय है ।
अभी जब भी कानून व्यवस्था की कही स्थिति बनती है तो उक्त बजनी बंदूक ले जाना पड़ती है जो भारी तो होती ही है साथ में उसकी सुरक्षा और सम्भालना बड़ी मेहनत का काम होता है । अब अगर उक्त निर्णय के अनुसार रिवाल्वर मिलती है तो बहुत ही सुविधा जनक रहेगा।
इस संबंध में एसडीओपी मनुव्यास ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि सरकार ने उक्त निर्णय लिया इसको आज पढ़ा बहुत अच्छा निर्णय है। खास कर प्रधान आरक्षकों को उक्त छोटा हथियार रखने में काफी सुविधा होगी साथ ही कई बार अभी बड़ी बंदुक के रखरखाव के लिए इनके साथ बए अन्य जवान या सैनिक को लगाना पड़ता है जब अब यह बच जायेगा ।