Wednesday, March 19, 2008

अध्यक्ष की नीतियों से नाराज पार्षदों ने इस्तीफे दिये

सीहोर 18 मार्च (नि.सं.)। आज नगर पालिका अध्यक्ष की विगत दो वर्षों की ढुलमुल नीति और बारम्बार पानी की समस्या के लिये समुचित प्रबंध करने के लिये कहने के बाद भी कुछ कदम नहीं उठाने से नाराज अध्यक्षीय समिति के पाँच पार्षदों ने अध्यक्ष समिति से अपने इस्तीफे अध्यक्ष राकेश राय को उनके निवास पर जाकर सौंप दिये।
अध्यक्षीय समिति के पार्षद गण राहुल यादव स्वास्थ्य विभाग सभापति, दिनेश भैरवे राजस्व सभापति, नीरु पवन राठौर जल सभापति, निरंजन कौर मिंदी अरोरा खाद्य आपूर्ति सभापति, महिला बाल विकास सभापति राबिया अशफाक खान विगत दो वर्ष से समिति की हर बैठक में यह मांग अवश्य उठाते हैं कि हर एक वार्ड में कम से कम दो बोर कराये जायें और पानी की टंकी रखवाई जाये। लेकिन आज तक बोर करवाये ही नहीं गये। अब स्थिति यह है कि हर एक वार्ड में वार्डवासी पार्षदों को घेर रहे हैं। इसी से नाराज अध्यक्षीय समिति के उक्त पाँचों पार्षदों ने आज सुबह से ही अध्यक्ष राकेश राय के निवास पर जाकर संयुक्त इस्तीफे प्रस्तुत कर दिये हैं तथा अपनी बात रखते हुए स्पष्ट कहा कि हम आपकी नीतियों से दुखी हें।
उल्लेखनीय है कि नगर पालिका द्वारा पूर्व में ही कुछ पानी की बड़ी टंकियां खरीद ली गई हैं जिन्हे वार्डों रखा जाना शुरु होने ही वाला है। लेकिन पानी की समस्या पूरे नगर में बहुत बड़े स्तर पर फैली हुई है। पूरे नगर के कई हेण्डपंप सूख चुके हैं जिसके कारण लोगों को पानी की दिक्कत आ रही है। इधर नगर पालिका के नलों से भी पानी सप्ताह के बाद अब दो सप्ताह तक नहीं आ रहा है।