Saturday, March 1, 2008

सीहोर में दिन दहाड़े रिंकू चौरसिया पर गोली चलाई, गंभीर हालत

भाईयों के आपसी विवाद का शिकार बना रिंकु, गले में लगी गोली, चिरायु में भर्ती
सीहोर 29 फरवरी (फुरसत)। दो भाईयों की आपसी रंजिश का शिकार भाजपा नेता नरेन्द्र चौरसिया के पोता रिंकु चौरसिया आज बन गया। जिसे सरेआम इंग्लिशपुरा मार्ग पर जहाँ वह अपने वाहन में बैठा था अचानक एक अज्ञात वाहन चालक ने आकर गोली मारी और वह आगे बढ़ गया। गोली सीधी रिंकु की गर्दन में लगी और वह वहीं पड़ गया। यहाँ अफरा-तफरी मच गई, रिंकु को चिरायु अस्पताल में रात खबर लिखे लाने तक आपरेशन चल रहा है, गोली गर्दन में फंसी हुई है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रिंकु चौरसिया अपने मित्र श्याम तिवारी के साथ इंग्लिशपुरा मार्ग पर था। यह अपने वाहन में त्यागी बिल्डिंग के पास भोपाल नाका की तरफ मुंह करके चार पहिया वाहन के अंदर ही बैठा था। दोनो मित्र आपस में बात कर रहे थे कि अचानक इनके वाहन के पास एक मोटर साईकिल आकर रुकी और उस पर सवार अज्ञात व्यक्ति ने बहुत फुर्ती के साथ रिवाल्वर निकाली और फायरिंग कर दी।
एक बहुत तेज फटाके जैसी आवाज यहाँ सुनाई दी तो लोगों ने आवाज तो सुनी लेकिन वह समझें कि शायद किसी का टायर फटा है या फिर कुछ और सामान की आवाज है लेकिन यह गोली सीधे कार में बैठे रिंकु चौरसिया के दाहिने तरफ कंधे के ऊपर गर्दन में जा धंसी थी और वह पीड़ा से छटपटाकर बेहोंश हो गया था।
जैसे ही यह सबको समझ आई कि आवाज गोली चलने की थी और गाड़ी में बैठा एक युवक रिंकु चौरसिया घायल हो गया है यहाँ अफरा-तफरी मच गई। थोड़ी ही देर में पुलिस भी यहाँ आ गई। घायल को जिला चिकित्सालय लाया गया जहाँ से तत्काल भोपाल स्थानान्तरित किया गया रिंकु को चिरायु भोपाल में भर्ती कराया गया है। जहाँ खबर लिखे जाने तक उसका आपरेशन चल रहा है। इसकी गर्दन में गोली धंसी हुई है। इधर रिंकु के साथ बैठे श्याम तिवारी ने पुलिस को अस्पताल में यह बताया कि गोली संभवत: रिंकु पर नहीं बल्कि खुद उस पर चलवाई गई थी और गोली चलवाने का काम संभवत: उसके भाई राम तिवारी ने किया है। इस पर पुलिस ने दबाव डालकर राम तिवारी को बाल विहार मैदान के पास से पकड़ कर कोतवाली बैठा लिया है। छानबीन जारी
इधर देर रात रिंकु का आपरेशन पूर्ण होने की सूचना है रिंकु खतरे से बाहर है। fursat sehore