Tuesday, March 11, 2008

जिला पत्रकार संघ ने प्रशासन की कार्यवाही को बर्बर बताया

सीहोर 10 मार्च (फुरसत)। आज जिला प्रशासन ने खबरों से कुठा ग्रस्त होकर वरिष्ठ पत्रकार रामनारायण ताम्रकार के व्यावसायिक प्रतिष्ठान को तोड़ कर तहस नहस ही नही किया बल्कि श्री ताम्रकार एवं उनके पुत्र सुमित ताम्रकार पर लाठीयों से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया उन्हें गंभीर अवस्था में भोपाल हमीदिया भेजा गया है। जिला पत्रकार संघ ने इस अशोभनीय घटना पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए इस सारी घटना की जांच की मांग के साथ दोषी अधिकारियों के निलम्बन की मांग की है संघ की बैठक में उपस्थित पत्रकारों ने इस घटना को प्रेस पर हमला बताते हुये कहा कि प्रशासन ने श्री ताम्रकार के बस स्टेण्ड स्थित प्रतिष्ठान चौपाटी ससुराल पर अतिक्रमण के नाम पर पूरे प्रतिष्ठान को तहस नहस कर दिया है । वहां उपस्थित श्री ताम्रकार एंव उनके साथी वकीलो ने अतिक्रमण तोड़ने आये दस्ते से बातचीत करना चाही तो जवाब में लाठी बरसाना शुरू कर दिया जिसमें श्री ताम्रकार एवं उनके पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गये इसके बाद प्रशासनिक अमले ने बर्बता पूर्ण कार्यवाही कर पूरा प्रतिष्ठान तोड़ दिया और उसमें रखा लाखों रुपये का रखा सामान भी चूर-चूर कर दिया जिला पत्रकार संघ ने घटना की निन्दा की है। आज घटित घटना से प्रदेश आंचलिक पत्रकार संघ अध्यक्ष शिवअनुराग पटेरिया वरिष्ठ णपत्रकार विजय दत्त, श्रीधर, महेश श्रीवास्तव, शंकरलाल साबू को भी अवगत करा दिया है ।

कलेक्टर ने किया कई लोगों को बेरोजगार पक्षपात पूर्ण हुई कार्यवाही- नौशाद खान
सीहोर 10 मार्च (फुरसत)। इस बीजेपी सरकार मै जो भी हो बहुत कम है बीजेपी शासन ने एक बार फिर कई लोगों को सड़क पर ला खड़ा कर दिया है । उक्त उद्गार नौशाद खान जिलाध्यक्ष राकांपा द्वारा कहा गया कि यदि कहीं का कोई अतिक्रमण हटाया जाता है तो जिला प्रशासन द्वारा बकायदा लिखित में अतिक्रमण हटाने की सूचना दी जाती है । किन्तु नया बस स्टेण्ड सीहोर पर अचानक अतिक्रमण हटाया दस्ता मय पुलिस बल के योजनाबद्ध तरीके से गया व ताबड़तोड़ तोड़फोड़ चालू कर दी किसी को संभलने का मौका तक नही दिया गया व लाख रुपये का नुकसान कर मात्र चुनिन्दा अतिक्रमण हटा दिया गया जबकि पूरा सीहोर नगर अतिक्रमण की चपेट मै है ।
तहसील चौराहा सीहोर मे बनी 9 नगर पालिका की दुकानों के सामने के रास्ते पर दुकान 10-10 फीट मे लगी है अतिक्रमण है परन्तु एसडीएम की नाक के नीचे अतिक्रमण नही दिख रहा है । जिला कलेक्टर द्वारा कई लोगों को आज बेरोजगार कर दिया गया है। व एक निष्पक्ष जुझारू कर्मठ वरिष्ठ पत्रकार की पिटाई लोकतंत्र के चौथे खम्बे पर प्रहार है पुलिस की बर्बारता पूर्ण कार्यवाही केवल बीजेपी शासन काल में ही हो सकती है । नौशाद खान द्वारा दिये जाने वाले दिनांक 18 मार्च के धरने में एक प्रमुख मुद्दा यह भी होगा व बेरोजगारी को रोजगार वापस दिलवाना व तहसील चौराहा सीहोर के अवैध अतिक्रमण सहित पूरे नगर के अतिक्रमण को हटाने की मांग राकपा द्वारा की जावेगी व जिला प्रशासन की उक्त बर्बारता पूर्ण कार्यवाही की नौशाद खान द्वारा कड़े शब्दों में निन्दा की गई है । व सम्पूर्ण प्रकरण की मजिस्ट्रियल जांच निष्पक्ष करने की मांग की है।