Monday, March 17, 2008

पूरे प्रदेश में ज्ञापन का क्रम जारी पत्रकार संगठनों ने मुख्यमंत्री से बात की

सीहोर 16 मार्च (नि.सं.)। वार्ता एजेंसी के स्थानीय प्रतिनिधि व वरिष्ठ पत्रकार रामनारायण ताम्रकार के साथ पुलिसिया अभद्रता और बस स्टेण्ड स्थित उनके प्रतिष्ठान को जेसीबी से मय सामान के नष्ट कर देने की प्रक्रिया के बाद धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में इस घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है।
आज इस संबंध में प्रेस क्लब आफ इंडिया की राय शाखा के अलावा भोपान के स्थानीय पत्रकार संगठनों का एक प्रतिनिधि मण्डल आज सवेरे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से मिला और उन्हे स्मरण कराया कि सीहोर के पत्रकार रामनारायण ताम्रकार के साथ घटित घटना के मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है दोषी अधिकारियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है। इस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों को आश्वस्त किया की संभाग आयुक्त घटना के जांच अधिकारी का जांच प्रतिवेदन प्राप्त होते ही दोषियों के विरुध्द सख्त कार्यवाही की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि संभागायुक्त ने जिस प्रकार स्थानीय सीहोर के ताम्रकार समाज के प्रतिनिधि मण्डल से बातचीत की थी, जिस प्रकार वह वरिष्ठ अधिकारी होते हुए उन्होने मामले से हाथ ऊंचे करते हुए यह कह दिया था कि मेरे हाथ में कुछ नहीं हैं मैं कुछ नहीं कर सकता है। इससे स्पष्ट होता है कि वह मुख्यमंत्री को क्या खाक जांच प्रस्तुत करेंगे। जांच अधिकारी के रुप में मुख्यमंत्री शिवराज का संभागायुक्त को चुनना भी एक तरह की रणनीति का ही एक हिस्सा प्रतीत होता है।
इधर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भी आज महामहिम रायपाल को एक ज्ञापन सौंपा और इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए दोषियों को निलंबित करने की मांग तथा श्री ताम्रकार को आर्थिक मदद की मांग की है।
उधर जबलपुर में 300 से अधिक ताम्रकार समाज के प्रतिनिधियों ने स्थानीय कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन एक सौंपा है इसी तरह कटनी, सागर, गंजबासौदा, विदिशा, होशंगाबाद, हरदा, खण्डवा, बुरहानपुर के अलावा देवास तथा इन्दौर में भी ताम्रकार समाज द्वारा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जा चुका है। एक तरह से पूरे प्रदेश में इस घटनाक्रम से खासा आक्रोश है और ताम्रकार समाज घटना से उत्तेजित है। नये घटनाक्रम के रुप में संघ परिवार ने भी इस मामले में कुछ पूछताछ की है और श्री ताम्रकार का स्वास्थ्य लाभ पूछते हुए मामले को समझा है इस मामले से भाजपा संगठन मंत्री माखन सिंह जी को भी अवगत कराया गया है।