Tuesday, January 20, 2009

ज्यादा नजदीक से जानी जायगी जमीनी हकीकत

सीहोर : 19 जनवरी (नि.सं.)। कलेक्टर श्री डी.पी.आहूजा ने मूलभूत सेवाओं की जमीनी हकीकत को और भी नजदीक से जांचने के लिए नोडल अधिकारियों के ऊपर एक सेक्टर ऑफीसर तैनात करने के निर्देश सभी विभाग प्रमुखों को दिए हैं।

लेक्टर श्री डी.पी.आहूजा ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा है कि वे सात से दस नोडल अधिकारियों के ऊपर एक सेक्टर अधिकारी नियुक्त करें जो नोडल अधिकारियों के कार्य के निरीक्षण के अलावा उनके प्रशिक्षण और मार्गदर्शन के लिए जवावदेह होगा। सेक्टर अधिकारी की यह जबावदारी होगी कि वह हर माह की 21 और 22 तारीख के दौरान अपने सेक्टर में आने वाले नोडल अधिकारी के कार्य का निरीक्षण करे। निरीक्षण की प्रक्रिया ऐसी अपनाई जाय जिसमें ज्यादा से ज्यादा पडताल संभव हो। कलेक्टर ने यह भी ताकीद की है कि इन सेक्टर अधिकारियों की हर माह विकासखंड स्तर पर बैठक ली जाय। यह बैठक एस.डी.एम./ सीईओ जनपद लेगें जिसमें सेक्टरवार नोडल अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा की जायगी साथ ही विभागीय समस्याओं को भी हल किया जायगा।

सेक्टर अधिकारी की यह जबाबदारी होगी कि उसके सेक्टर में आने वाला हरेक नोडल अधिकारी ठीक तरीके से कार्य करे। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों को सख्त ताकीद की है कि मूलभूत सुविधाओं के अनुश्रवण कार्यक्रम को शासन द्वारा दी जा रही प्राथमिकता के मुताबिक पूरा करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य की समीक्षा के दौरान जिस भी स्तर पर ढिलाई पाई जायगी उसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों / कर्मचारियों को कड़ी कार्यवाही से गुजरना पड़ेगा।

.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।