Tuesday, January 13, 2009

भाजपा कार्यकर्ता की मेहनत का परिणाम मुस्लिम भी वोट दे रहे

      आष्टा 12 जनवरी (नि.प्र.)। लाल चौक पर तिरंगा भाजपा के कार्यकर्ताओं ने फहराया, जहां पर देश का प्रधानमंत्री भी झंडा नहीं फहरा सकता, भाजपा के कार्यकर्ता की मेहनत का परिणाम है कि आज मुस्लिम वर्ग का मतदाता भी भाजपा को वोट दे रहा है, आतंकवादी कार्यवाही में हिन्दू-मुस्लिम सब लोग मारे जा रहे है, देश को हेमन्त करकरे की शहादत पर फक्र है, पर कांग्रेस के ए.आर. अंतुले खुलकर आतंकवादियों के पक्ष में बयान दे रहे हैं, मुम्बई की सड़कों लाखों लोग आतंकवाद के खिलाफ निकल पड़े म.प्र. की धरती पर शिवराज के राज सिम्मी संगठन की आतंकवादी कार्यवाही नहीं होने दी जाएगी।

      संसद में और मीडिया में मुलायम, अमरसिंह जैसे नेता आतंकवादियों की कार्यवाही के समर्थन में माहौल बनाने की कोशिश करते रहते है, यह सब नेता कांग्रेसियों की तरह देशों में आतंकी हमले का समर्थन करते है, पोटा जैसा आतंकवादियों को दंडित करने वाला कानून हटा दिया, और अब साढ़े चार साल बाद पोटा को हल्के रूप में ला दिया।

      उक्त उदगार जिला कार्यकारिणी की तथा पालक संयोजक की अति महत्वपूर्ण बैठक में मुख्य आतिथ्य के रूप में थी जिसमें रामेश्वर शर्मा ने संबोधित किया बैठक चुनाव के सिलसिले में अति महत्वपूर्ण मानी जा रही है, बैठक में सीहोर जिले के सभी तहसीलों, मण्डलों के पदाधिकारियों को चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में प्रशिक्षण के तौर पर दिल्ली की गददी हासिल करने के प्रयास में भाजपा का जिले में रेड अलर्ट लागू कर देना कहा जा रहा है।

      अति महत्वपूर्ण बैठक में प्रस्तावना का वाचन करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ललित नागौरी ने कहा कि मेरे अध्यक्ष बनने के बाद पहली जिला बैठक आष्टा में हो रही है, यहां सभी कार्यकर्ताओं का स्वागत है, आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों की दृष्टि से यह बैठक अति महत्वपूर्ण है, प्रदेश के साथ अब केन्द्र में भी कमल को खिलाने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं से आव्हान किया। श्री नागैरी ने प्रदेश अध्यक्ष द्वारा निर्देशित कार्यक्रम की रूपरेखा बताते हुए कहा कि 1 जनवरी से सदस्या अभियान, 5 से 20 जनवरी तक  सभी 871 मतदान केन्द्रों पर बीएलए फार्म भरवाकर मतदाताओं के नाम वोटर लिस्ट में जुडवाएं, 7-8 फरवरी को नागपुर में जिन पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाए, वे वहां पहुंचे, जहां राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी, 28 जनवरी से 10 फरवरी तक ग्राम एवं नगर केन्द्रों पर सम्मेलन आयोजित किए जाएं, 26 जनवरी को प्रत्येक ग्राम नगर केन्द्र पर पहले राष्ट्रीय ध्वज फिर भाजपा का ध्वज फहराकर प्रदेश सरकार की उपलब्ध्यिों को बताएं, 11 फरवरी तक पं. दीनदयाल जी की पुण्य तिथि समपर्ण दिवस पर आजीवन सदस्या निधि में भागीदार बनें, 12 से 20 फरवरी तक प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बैठक जनसम्पर्क अभियान को पूरी सक्रियता से सफल बनाएं, 20 फरवरी से 10 मार्च तक संसदीय सम्मेलन जिले में आयोजित होगें। श्री नागौरी ने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव जिताने के लिए पूरी तैयार हो जाने के लिए आव्हान किया। आष्टा विधायक रंजीत सिंह गुणवान, सीहोर विधायक रमेश सक्सेना, राजेन्द्र सिंह राजपूत बुधनी, आदि ने भी लोकसभा चुनाव में भाजपा को जिताने के पूरे प्रयास करने का अनुरोध किया। वन विकास निगम के गुरूप्रसाद शर्मा ने अपने उदबोधन में कहा कि विकसित राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के सात सूत्र अधोसरंचना का निर्माण, विकास, खेती को लाभकारी धंध बनाने, उद्योगों का विकास, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा और स्वास्थ्य, आम आदमी में सुरक्षा की भावना, आदि विषयों पर विस्तृत प्रकाश डाला। प्रदेश मंत्री रामेश्वर शर्मा ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि प्रदेश भाजपा द्वारा जारी समय सारिणी के अनुसार सब काम समय पर किए जाएं, जिसमें बूथ लेबल कार्यकर्ता से लेकर जिले और प्रदेश के संगठन पदाधिकािरयों में निरंतर सम्पर्क तथा समन्वय बनाए रखने पर बल दिया, पार्टी में सबसे निचले स्तर के कार्यकर्ता को महत्व देने की बात कही। श्री शर्मा ने कहा कि आप जैसे कार्यकर्ताओं ने चारों विधानसभा सीटों पर जीत दिलाई, अब तीनों लोकसभा सीट भी जिताकर दें, लाठी, गोती खाकर लड़ने का मुददा केवल भाजपा के कार्यकर्ता में हे, भाजपा सरकार के लक्ष्यों को ध्यान में रखकर जनता की सेवा करें, आप आम आदमी के घर जाकर उनकी समस्याओं पर ध्यान दें, अब केन्द्र सरकार भी म.प्र. सरकार की योजनाओं से सबक लेकर जननी सुरक्षा योजना जैसी योजनाएं ला रही है। हमने अभी प्रदेश में सत्ता स्थापित की है, अब दिल्ली में भी लाल किले की प्राचीर से लालकृष्ण आडवानी का संबोधन होगा। उन्होंने विगत चुनाव में रंजीतसिंह गुणवान का टिकट कटने पर चुटकी लेते हुए कहा कि राजनीति में भाग्य का खेल है, आप धैर्य के साथ अपना कर्तव्य करते रहिए, एक दिन भाग्य आपके साथ भी होगा।

      सर्वप्रथम सभी अतिथियों प्रदेश मंत्री, रामेश्वर शर्मा, मुख्य अतिथि, जिला भाजपा अध्यक्ष ललित नागौरी, विधायक रंजीतसिंह गुणवान, रमेश सक्सेना, महामंत्री लीलाधर जोशी, रघुनाथ भवटी, रमाकांत, समाधिया, गुरूप्रसाद शर्मा, मदनलाल त्यागी, जसपाल अरोरा, आदि ने डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रावलित कर बैठक का शुभारंभ किया, सर्वप्रथम स्वर्ग सिधार चुके कार्यकर्तागण या उनके परिजन की आत्मशांति के लिए मौन रखा गया। इस अवसर पर विभिन्न स्थानों से पधारे कार्यकर्तागणों ने प्रशिक्षण का लाभ उठाया। सभा का संचालन रघुनाथ भाटी ने तथा आभार प्रदर्शन मुकेश बड़जात्या जिला भाजपा कोषाध्यक्ष ने किया। .
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।