Wednesday, December 31, 2008

वन्य प्राणी का शिकार करने वाला रंगे हाथ पकड़ाया, एक फरार, एक आरोपी को बचाने में लगे कई लोग

          सीहोर 30 दिसम्बर (नि.सं.)। वन्य प्राणी भेड़की जो एक दुर्लभ वन्य प्राणी का शिकार करके चुपचाप लौट रहे विलाल कस्बा निवासी अपने साथी के साथ मोटर साईकिल पर सवार था जिसे अचानक धावा बोलकर वन विभाग ने पकड़ लिया। लेकिन सिर्फ विलाल ही विभाग के हाथ आ सका जबकि एक अन्य फरार हो गया। अभी मामला सिर्फ एक पर ही बना है। क्या एक अन्य फरार हुआ है और हुआ है तो वह कौन है इसकी कोई जानकारी नहीं दी जा रही है जबकि आज दिनभर अनेक महत्वपूर्ण लोग पुलिस विभाग के भी कुछ लोग इस दूसरे व्यक्ति को बचाने के लिये जी-जान से जुटे रहे।

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बोरदी इछावर थाना क्षेत्र अन्तर्गत में आज उपरोक्त घटनाक्रम घटित हुआ। यहाँ कस्बा सीहोर निवासी विलाल नामक युवक अपने साथियों के साथ एक शिकार खेलने के लिये गया था। जहाँ इन्होने भेड़की नामक दुर्लभ जंगली जानवर का शिकार किया। यह हिरण सरीखा ही होता है। इसका मांस भी टुकड़े में कर लिया गया था। इसके बाद एक बोरे में भरकर सीहोर लाया जा रहा था तभी वन विभाग के अमले ने इन्हे पकड़ लिया। लेकिन सिर्फ विलाल ही इनके हाथ आ सका जिससे मांस भी जप्त हो गया लेकिन दूसरा साथी विभाग नहीं पकड़ सका है।

      सूत्रों का कहना है कि एक अन्य साथी जिसके तार पुलिस विभाग के कुछ अधिकारियों से जुड़े हुए हैं वह भी इस वारदात में शामिल था और उसे बचाने के लिये आज दिनभर पुलिस विभाग के आला लोग लगे हुए थे। वन विभाग ने वन्य प्राणी अधिनियम के धाराओं के तहत मामला पंजीबध्द कर लिया है। सूत्रों का कहना है कि जो युवक भाग गया है उसके पास शिकार करने के लिये एक बंदूक भी थी उसे लेकर ही वह भाग निकला।