Sunday, November 30, 2008

अधिक मतदान से लग रही गणित, भाजपा और कांग्रेस दोनो इससे खुश

आष्टा 29 नवम्बर (नि.प्र.)। विधानसभा चुनाव की व्यस्तता के बाद अब भाजपा-कांग्रेस व अन्य दलों के प्रत्याशी नेता और कार्यकर्ता जीत हार के गणित लगाने में जुटे हैं। सम्पन्न हुए विधानसभा के चुनाव के बाद जीत किसी भी एक ही प्रत्याशी की होगी लेकिन अभी तो आष्टा में भाजपा-कांग्रेस दोनो ही पार्टी के नेता और प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं वहीं प्रसपा और बसपा के पास ना जाने कौन सा जादू का गणित है कि वे भी कह रहे हैं हमें जीत मिलेगी। इस बार पिछले विधानसभा चुनाव की अपेक्षा अधिक मतदान हुआ है।

      अधिक मतदान के कारण भाजपा यह मानकर चल रही है कि जब भी अधिक मतदान होता है जीत हमारी ही होती है। वहीं कांग्रेस का मत है कि अधिक मतदान का कारण यह है कि भाजपा के प्रति क्षेत्र के मतदाताओं में जो आक्रोश था तथा विधायक रघुनाथ मालवीय के कार्यकाल में क्षेत्र की जनता जिस प्रकार परेशान हुई उसकी नाराजी के कारण मतदाताओं ने जमकर मतदान किया और यही कांग्रेस की जीत का कारण है। प्रसपा अपने वोट बैंक के  कारण खुश है कि उसने जो एक मुश्त भारी मतदान किया वो हमारी खुशी का कारण है वहीं प्रसपा का मानना है कि उसे सभी को तो सहयोग मिला है। खासकर के इस बार मुस्लिम मतदाताओं ने जो की कांग्रेस का स्थाई वोट बैंक माना जाता है ने कांग्रेस से नाता तोड़ा है और बसपा से नाता जोड़ा है यही हमारी खुशी का कारण है। जीत के दावे के पीछे सभी दल अपनी-अपनी दलील दे रहे हैं लेकि न मतदाताओं ने किसके भाग्य में आष्टा की कुर्सी लिखी है यह तो स्पष्ट 8 दिसम्बर को होगा जब ईवीएम खुलेगी और जीत का जिन्न बाहर निकलेगा। जीते कोई भी लेकिन एक बात स्पष्ट लगी कि इस बार मतदाताओं ने मतदान के प्रति जमकर उत्साह दिखाया यही कारण रहा कि आष्टा में 77.5 प्रतिशत मतदान हुआ है।

 

 

 

सड़क हादसे में तीन घायल

      सीहोर 29 नवम्बर (नि.सं.) जिले के आष्टा थाना अन्तर्गत घटित दो सड़क हादसों में तीन लोग घायल हो गये। पुलिस ने मामला कायम कर लिये हैं।

      जानकारी के अनुसार ग्राम उमरसिंगी निवासी 30 वर्षीय अचल सिंह आष्टा से अपने गांव 28 नवम्बर की शाम बाइक क्रमांक एमपी-04-एनसी-1981 से जा रहा था तभी राजमार्ग स्थित बिसमिल्ला ढाबा के समीप सामने से आ रहे बाइक क्रमांक राजेन्द्र निवासी मूण्डला अचल सिंह की बाइक में टक्कर मार दी।

      परिणाम स्वरूप अचलसिंह को गंभीर अवस्था में उपचार हेतु भोपाल भेजा गया वही राजेन्द्र एवं उनके साथी दिलीप को साधारण चोटे आई।

 

सड़क हादसों में चार लोग घायल

      सीहोर 29 नवम्बर (नि.सं.) जिले के थाना दोराहा एवं कोतवाली क्षेतान्तर्गत हुये अलग अलग सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी मामले कायम कर लिये हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार दोराहा क्षेन्तान्तर्गत भंवर कालोनी राजगढ़ एवं नरसिंहगढ़ निवासी मोहित साहू बाइक क्रमांक एमपी-39- एमबी-4732 से भोपाल से आज सुबह नरसिंहगढ़ आ रहे थे कि जैसे ही इनकी बाइक सोनकच्छ जोड़ पर पहुंची तो जोड़ तरफ से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-04-जीए-9990 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर इनकी बाइक में पीछे से टककर मार दी। परिणामस्वरूप मोहित साहू को गंभीर चोट होने के सुदुती अस्पताल भोपाल में दाखिल कराया गया तथा सौरभ की प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी हो गई।

      इधर कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत गत दिवस करीब आठ बजे राकेश पाण्डेय निवासी इंदौर अपनी सेट्रो कार क्रमांक एमपी-09-एचबी-8844 से इदौर से भोपाल जा रहा था कि इंदौर भोपाल रोड़ जहागीरापुरा जोड़ के समीप सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09-एन-2472 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये इनकी कार में सामने से टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप कार में राकेश पाण्डेय को चोट आने से उसे इदौर रिफर किया गया। वही दीवान बाग कस्बा सीहोर निवासी शहरूख बेग आ.जहूर बेग 13 साल आज दोपहर शुगर फेक्ट्री चौराहा सायकल से जा रहा था कि सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09-केसी-7548 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये इसकी सायकल में टक्कर मारकर शहरूख को घायल कर दिया जिसे साधारण चोट आई।