Sunday, November 30, 2008

छावनी से सरेआम बच्चे का हुआ अपहरण, मोटर साईकिल पर बैठाकर मुँह हाथ से दबाकर ले गये

      सीहोर 29 नवम्बर (नि.सं.)। एक 6 वर्षीय बालक को जैसे ही उसके स्कूल के वाहन ने उसके घर के मोड़ पर उतारा। उसी समय दो युवक मोटर साईकिल पर आ गये और बालक को उन्होने उठा लिया। मोटर साईकिल पर बैठाकर उसके मुँह पर हाथ रखा और वाहन ले भागे। काफी देर तक उसे इधर-उधर ले जाते रहे फिर अंतत: एक बोरे की तलाश में यह युवक नगर में ही रुके  तब किस तरह नन्हा बालक उक्त अपहरण कर्ताओं के चंगुल से निकल आया यह एक चमत्कार से कम नहीं है। फिल्मी अंदाज में हुए इस अपहरण काण्ड को पुलिस ने जांच में ले लिया है और सरगर्मी से दोनो अपराधी युवकों की तलाश जारी है। मामला मतदान के दो दिन पूर्व का है लेकिन अभी तक उसे छुपाया जा रहा था।

      सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनिल अग्रवाल उर्फ भूरा कोली जिनकी दुकान मोदी मांगलिक भवन के सामने हैं के नेहरु कालोनी स्थित निवास के पास उक्त घटना घटी। सीहोर शहर में अपराधियों के बुलंद हौंसलों की दाद देना पड़ेगी जो उन्होने सरे आम इस घटनाक्रम को अंजाम दे दिया और उन्हे किसी की परवाह भी नहीं रही। श्री कोली का नन्हा बालक उम्र करीब 6 वर्ष जब स्कूल से लौटा तो हर दिन की तरह उसे आटो वाले ने घर वाली गली के बाहर ही सड़क पर छोड़ दिया। गली के नुक्कड़ पर बालक हर दिन की तरह उतरा और उसके स्कूल का वाहन चला गया। इसी दौरान दो युवक जो मोटर साईकिल पर बैठे थे वह आये और उसे उठाकर ले गये। मोटर साईकिल पर पीछे बैठा युवक ने लड़के को बैठाकर उसके मुँह पर हाथ रख लिया और आगे बैठे युवक ने वाहन बहुत फुर्ती से दौड़ा दिया।

      यहाँ किसी को समझ नहीं आ सका कि बालक का अपहरण हो गया है। इसे पहले भोपाल नाके ले गये, लेकिन अपहरण करने वालों को अचानक लगा कि कुछ गड़बड़ हो सकती है तब उन्होने वाहन भोपाल की तरफ ले जाने की जगह उसे वह मछली पुल तक ले आये। तब तक पीछे बैठा बालक शांति से बैठा रहा और उसके मुँह पर हाथ रखे युवकों ने हाथ दबाकर उसे पकड़े रखा। इसके बाद मछली पुल पर आये युवकों ने यहाँ कहीं से बोरा खरीदने की जुगत बैठाने का प्रयास किया। बोरा लेने के लिये वाहन चलाने वाला युवक उतर गया और वह बोरा ले चला गया। पीछे बैठा युवक मोटर साईकिल पर सवार रहा और बालक को बैठाये पकड़े रखा। इसी दौरान उक्त युवक को संभवत: सिर में खुजली मची जिससे उसने एक हाथ ढीला करके सिर खुजाया। इसी दौरान जो नन्हा बालक उसके साथ बैठा था उसने पकड़ ढीली होने पर मोटर साईकिल से कूदते हुए उतर गया और दौड़ते हुए उसने आवाज लगा दी बचाओ-बचाओ।

      बस बालक का इतना करना काफी था अचानक इस घटनाक्रम घबराये अपहरणकर्ता यहाँ से मोटर साईकिल से लेकर बहुत फुर्ती के साथ भाग निकले। बालक कुछ लोगों के सहारे अपने घर का आ गया। इसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने बयान भी ले लिये और जांच भी शुरु कर दी गई। देखते हैं यूँ सरेआम अपहरण करने वाले पुलिस के हाथों में आते हैं या नहीं।

 

 

 सड़क हादसों में चार लोग घायल

      सीहोर 29 नवम्बर (नि.सं.) जिले के थाना दोराहा एवं कोतवाली क्षेतान्तर्गत हुये अलग अलग सड़क हादसों में चार लोग घायल हो गये। पुलिस ने सभी मामले कायम कर लिये हैं।

      प्राप्त जानकारी के अनुसार दोराहा क्षेन्तान्तर्गत भंवर कालोनी राजगढ़ एवं नरसिंहगढ़ निवासी मोहित साहू बाइक क्रमांक एमपी-39- एमबी-4732 से भोपाल से आज सुबह नरसिंहगढ़ आ रहे थे कि जैसे ही इनकी बाइक सोनकच्छ जोड़ पर पहुंची तो जोड़ तरफ से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-04-जीए-9990 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर इनकी बाइक में पीछे से टककर मार दी। परिणामस्वरूप मोहित साहू को गंभीर चोट होने के सुदुती अस्पताल भोपाल में दाखिल कराया गया तथा सौरभ की प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी हो गई।

      इधर कोतवाली थाना क्षेत्रान्तर्गत गत दिवस करीब आठ बजे राकेश पाण्डेय निवासी इंदौर अपनी सेट्रो कार क्रमांक एमपी-09-एचबी-8844 से इदौर से भोपाल जा रहा था कि इंदौर भोपाल रोड़ जहागीरापुरा जोड़ के समीप सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09-एन-2472 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये इनकी कार में सामने से टक्कर मार दी। परिणामस्वरूप कार में राकेश पाण्डेय को चोट आने से उसे इदौर रिफर किया गया। वही दीवान बाग कस्बा सीहोर निवासी शहरूख बेग आ.जहूर बेग 13 साल आज दोपहर शुगर फेक्ट्री चौराहा सायकल से जा रहा था कि सामने से आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी-09-केसी-7548 के चालक ने वाहन को तेजगति एवं लापरवाहीपूर्वक चलाते हुये इसकी सायकल में टक्कर मारकर शहरूख को घायल कर दिया जिसे साधारण चोट आई।