Saturday, September 20, 2008

छात्राओं के साथ अभद्रता करने वालों पर मामला दर्ज

आष्टा 19 सितम्बर (नि.सं.)। आष्टा में विभिन्न स्कूलों के चौराहों पर स्कूल के समय मजनुओं की हरकतों से छात्राएं परेशान रहती हैं। अब यह रोग ग्रामीण क्षेत्र में भी फैल गया है। आष्टा तहसील के ग्राम उमरपुर से कई छात्राएं पढ़ने के लिये पास के ग्राम बेदाखेड़ी आती हैं आज कुछ छात्राएं जब पढ़ने के लिये आ रही थी तब रास्ते में बेदाखेड़ी के दो मजनु युवक जिनका नाम गब्बर सिंह एवं देवेन्द्र जाति चमार बताया गया है, इनने पढ़ने आ रही छात्राओं को 100 का नोट दिखाकर हरकतें की। तब हिम्मत जुटाकर एक छात्रा ने इनसे सवाल-जबाव किये। तो इन मजनुओं ने छात्राओं के साथ गाली गलौच कर अभद्र व्यवहार किया तब इस छात्रा ने दूरभाष पर अपने पिता को इन मजनुओं की द्वारा की गई हरकत की शिकायत की। तब छात्राओं के पिता बेदाखेड़ी आये और इन मजनुओं से चर्चा की तथा पूछा कि तुम ऐसी हरकतें क्यों करते हो ? तब भी इन मजनुओं ने इनके पिताओं के साथ भी गाली गलौच कर अभद्र व्यवहार किया। बाद में यह छात्राएं तथा उनके पिता आष्टा थाने पहुँचे तथा यहाँ बेदाखेड़ी के उक्त दोनो मजनुओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

बढ़ती चोरियों को लेकर छावनी के युवाओं ने एफ आईआर का पुतला जलाया

सीहोर 19 सितम्बर (नि.सं.)। छावनी क्षेत्र में बढ़ती चोरियों की वारदातों के कारण रोष बढ़ता जा रहा है। आज छावनी के कुछ युवाओं ने पुलिस द्वारा बार-बार एफआईआर तो दर्ज कर ली जाती है लेकिन उस पर कार्यवाही कुछ नहीं होती है इस कारण पुलिस की एफआईआर का ही पुतला जला दिया।
छावनी के युवा शैलेष राठी, व आशीष गुप्ता के नेतृत्व में युवाओं ने एफआईआर का पुतला दहन करने के साथ ही कहा कि जब पुलिस मामला दर्ज करने के बाद कभी आज तक चोरों को पकड़ ही नहीं सकी तो फिर मामला दर्ज करने का क्या फायदा ?
ज्ञातव्य है कि सर्राफा बाजार में पिछले दिनों एक दुकान के बाद जैन मंदिर में चोरी हुई थी और हाल ही में एक मोटर साईकिल की चोरी भी दिन दहाडे यहाँ से कर ली गई है। लेकिन पुलिस प्रशासन को अभी तक कोई सफलता नहीं मिल पाई है।

मोबाइल चोर पकड़े ?
आष्टा 19 सितम्बर (नि.सं.)। जावर थाना अन्तर्गत एक ग्राम से खबर है कि जावर पुलिस ने 100 युवकों को पकड़ा है यह युवक मोबाइल चुराते थे। वैसे पुलिस ने आज इस संबंध में जानकारी नहीं दी है लेकिन खबर है कि इन दोनो से पुलिस पूछताछ में लगी हुई है।


जहरीला पदार्थ खाने से युवक की मौत
सीहोर 19 सितम्बर (नि.सं.)जिले के थाना इछावर अन्तर्गत आने वाले ग्राम बरखेड़ा कुर्मी हाल-अमला रामजीपुरा निवासी एक 25 वर्षीय युवक की जहरीला पदार्थ का सेवन करने से मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी हैं।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना इछावर अन्तर्गत आने वाले ग्राम बरखेड़ा कुर्मी हाल-अमला रामजीपुरा निवासी शम्भूदयाल के 25 वर्षीय पुत्र कृपालसिंह ने आज सुबह 4 बजे अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन करने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने सूचना पर मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी हैं।