Friday, September 12, 2008

नवरत्न गजानंद मंडल का युवा कलाकार की दुर्घटना में मृत्यु

आष्टा 11 सितम्बर (नि.प्र.)। कल रात्री में भोपाल से आष्टा आ रहे श्री नवरत्न गजानंद मंडल दर्जीपुरा आष्टा के कलाकारों का वाहन सीहोर वायपास पर एक खड़े ट्रक से टकरा गया। जिसमें मंडल का युवा कलाकार दीपू कुशवाह का दुखद निधन हो गया। वाहन चालक सहित लगभग 4-5 अन्य कलाकार घायल हैं जिनका भोपाल के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आष्टा में निकलने वाले अनंत चतुर्दशी के चल समारोह में शानदार चलित झांकी प्रस्तुत करने वाले नवरत्न गजानंद मंडल ने इस वर्ष भी चल समारोह में शानदार झांकी देने की तैयारी की थी इसी के तहत झाँकी को सामान एवं साउण्ड आदि लेने कल कुछ कलाकार एक वाहन में भोपाल गये थे भोपाल से रात्री में आष्टा लौटते वक्त उनका उक्त वाहन वायपास पर दुर्घटना ग्रस्त हो गया। जिसमें वाहन चालक जिसका नाम बताया गया है का पैर टूट गया है तथा युवा कलाकार दीपू कुशवाह की मृत्यु हो गई। जैसे ही यह खबर नगर में आई क्षेत्र में सनसनी फैल गई तथा मंडल जिस क्षेत्र का है उस क्षेत्र में शोक छा गया। मंडल के सभी कलाकार अपने साथी के दुखद निधन पर शोक में डूबे रहे।

आज दीपू की अंतिम यात्रा निकली जिसमें सैकड़ो नागरिकों ने शामिल होकर उसे अंतिम विदा दी। घायलों के नाम अनिल चन्द्रवंशी, वृजेन्द्र बाबू शर्मा, भगवत, मनीष धारवां आदि बताये गये हैं। रात्री में घटना के बाद किसी ने युवा नेता कालू भट्ट को खबर कर घटना बताई तो कालूभट्ट जो सीहोर में थे। तत्काल घटना स्थल पहुँचे और घायलों की सहायता कर उन्हे इलाज हेतु सीहोर-भोपाल भेजा।

ज्ञातव्य है कि झांकी सदस्यगण महेन्द्रा जीप क्रमांक एमपी 04 एचबी 6241 से आष्टा जा रहे थे। चालक भगवान सिंह वाहन चला रहा था जिसका वायपास पर खड़े ट्रक क्रमांक आरजे 36 जीए 0062 में पीछे से टकरा जाने से उक्त घटना घटी।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।