Friday, September 12, 2008

मुगली में 90 हजार की चोरी

आष्टा 11 अगस्त (नि.प्र.)। आज रात्री में आष्टा थाने के अन्तर्गत आने वाले ग्राम मुगली में एक घर में घर के सभी सदस्य जब रात्री में चैन की नींद सो रहे थे तभी अज्ञात चोर घर की छत के कबेलू हटाकर घुसे आराम से घर में हाथ साफ किया और चले गये। सुबह जब घर की महिला उठी तो देखा चोरी हो गई। तब हलचल मची।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आष्टा मार्केटिंग सोसायटी के अध्यक्ष देवकरण सिंह खाती जो की मुगली में रहते हैं के घर में रात्री में 10 बजे के बाद चोर घर की छत के कबेलू हटाकर घुस गये और कमरे में रखी अजमारी की चाबी जो घर में ही रखी थी से अलमारी खोली और उसमें रखे 2 नग सोनी के हार, 1 नग सोने का मंगलसूत्र, 2 पायजेब जोड़, 2 सोने की अंगूठी, 35 हजार नगदी, कपडे, साड़ियाँ, तांबे पीतल के बर्तन आदि कुल कीमत पुलिस के अनुसार 90 हजार का माल ले उड़े। सुबह जब घर की महिला उठी तो देखा चोरी हो गई। बाद में पुलिस को सूचना की गई। टीआई हनुमंत सिंह राजपूत सादल बल के मुगली पहुँचे और मौका मुआयना किया चोर माल के साथ वाहन के रजिस्ट्रेशन के कागज आदि भी ले गये हैं। पुलिस ने कैलाश नारायण पुत्र देवकरण सिंह मुगली की शिकायत पर अज्ञात चोरों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है।

पाईप चोर रंगे हाथों पकड़ा

आष्टा 11 सितम्बर (नि.प्र.)। कल आष्टा थाने के अन्तर्गत आने वाले ग्राम पखनी के एक कृषक सुन्दरलाल खाती के खेत पर रखे सिंचाई के पाईप जो 100 फिट था पखनी का ही एक चोर जसमत पुत्र बाबु चुराकर ले जा रहा था जिसे रंगे हाथों पकड़ लिया पहले तो इस पाइप चोर की जमकर धुलाई की गई बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने सुन्दलाल की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर चोर को गिरफ्तार कर पाईप जप्त कर लिया।

थाना प्रभारी को देख भगमाश भागा, टीआई ने भी दौड़ लगाई

आष्टा। आज रात्रि में नगर के बस स्टेण्ड क्षेत्र में आगे-आगे एक व्यक्ति भाग रहा था तथा पीछे टीआई दुड़की लगा रहे थे जिसने भी देखा उसने सोचा की आखिर हुआ क्या ? लेकिन नवागत टीआई हनुमंत सिंह राजपूत ने यह बता दिया कि खाकी वर्दी का खौफ किस तरह अपराधियों व बदमाशों पर हो सकता है।

हुआ यूँ की थाना प्रभारी श्री राजपूत ग्रामीण क्षेत्र से बस स्टेण्ड आकर खड़े हुए थे वहीं कुछ लोग बस स्टेण्ड पर खड़े थे। वाहन से टीआई को उतरते देख उन लोगों में से एक व्यक्ति भागा। टीआई उसे पहले देख चुका था जब उन्होने देखा कि मुझे देखकर यह भागा तो जरुर कोई अपराधी या बदमाश होगा। तब टीआई ने बिना देर किये उसके पीछे दौड़ लगाई और लगभग 1 किलो मीटर दौड़ कर उसे धर दबोचा बाद में उसे थाने ले जाया गया लेकिन आज डोल ग्यारस का रात्रि में जुलूस होने के कारण अभी उससे पूरी पूछताछ नहीं हुई है तथा टीआई को देखकर क्यों भागा।

कजलास में दो जुंआरी पकडे

जावर 11 सितम्बर (नि.प्र.)। आज जावर थाने के अन्तर्गत आने वाले ग्राम कजलास में आरक्षक रामकिशन वर्मा ने कजलास में वृजेन्द्र की होटल के पीछे जुंआ खेल रहे कजलास निवासी देवकरण एवं राधेश्याम को जुंआ खेलते गिरफ्तार किया इनके पास से 410 रुपये ताश के 52 पत्ते जप्त किये। जावर पुलिस ने जुंआ एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।