Monday, August 11, 2008

डोंडी पीटकर बुलवाया ठेकेदारों को सारे ठेकेदार सलाम ठोंकने पहुँचे

सीहोर 10 अगस्त (विशेष संवाददाता)। नगर पालिका के पुराने अधिकारी एक बार फिर राजनेताओं के भारी भरकम भरसक प्रयासों के बाद चुनावी माहौल को और अधिक गर्मानें के लिये वापस आ गये हैं। इन्होने सीहोर में आने के पूर्व ही अपने मित्र ठेकेदारों को आज बुलवाया और मिलन समारोह रखा गया।
बकायदा डोंडी पिटवाकर एक-एक छोटे से छोटे और बड़े से बड़े ठेकेदारों को न्यौता भेजा गया, सभी को डोंडी पीटने वाले ने बकायदा सूचना दी कि साहब आ गये हैं वह आपको याद कर रहे हैं आपको आना है और मिलना है।
दिनभर चले इस कार्यक्रम के बाद शाम से साहब जहाँ ठहरे हुए थे वहाँ धीरे-धीरे ठेकेदारों का हुजूम लगना शुरु हो गया। सारे ठेकेदार साहब को वापस आने की बधाईयाँ दे रहे थे और उनकी तारीफों में कसीदे पढ़ रहे थे। साहब प्रफुल्लित थे कि उनका जलजला अभी भी माकू ल है। यहाँ एक श्रध्दांजली सभा भी हुई और उस ठेकेदार को श्रध्दांजली दी गई जो पूर्व में साहब के साथ अच्छा सहयोगी रहा था। सबने उसको याद किया ।
इसके बाद साहब सबको ढांढस बंधाया कि पिछले दिनों वो लोग जो परेशान होते रहे अब उन्हे परेशान होने की जरुरत नहीं है।
अब मैं आ गया हूँ, और मेरे कार्यकाल के जो भुगतान रुके हुए हैं सबसे पहले उन्हे ही पास कराऊंगा सबको मिली सांत्वना से ठेकेदारों के चेहरों पर एक नई रौनक आ गई। सबने साहब को एक बार फिर वापस लौट आने की बधाई दी। शाम सात-साढ़े बजे तक धीरे-धीरे करके ठेकेदार साहब को सलाम ठोंककर वापस लौटने लगे। नगर पालिका के ठेकेदारों में गजब का उत्साह आ गया है। वह प्रफुल्लित हैं। साहब ने कहा है कि श्रावण सोमवार से ही हम एक बार फिर काम की शुरुआत कर रहे हैं। कल सब पुन: मिलने आईयेगा।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।