Monday, August 11, 2008

संविदा शिक्षक वर्ग-3 की परीक्षा में 204 रहे अनुपस्थित

आष्टा 10 अगस्त (नि.प्र.)। आष्टा में आज रविवार की छुट्टी के बाद भी विद्यालयों में हलचल थी कारण यह की आज म.प्र. व्यावसायिक परीक्षा मंडल भोपाल द्वारा संविदा शिक्षक वर्ग 3 की परीक्षा आयोजित की गई थी। आष्टा में इस परीक्षा के लिये 13 प्रायवेट एवं शासकिय विद्यालयों में केन्द्र बनाये गये थे।

आष्टा के इन 13 विद्यालयों में 3140 परीक्षार्थियों कमें से 2936 ने परीक्षा दी। 204 अनुपस्थित रहे। इस परीक्षा को सम्पन्न कराने के लिये नियुक्त सहायक समन्वयक राजाराम परमार पूरे समय आष्टा में उपस्थित रहे। व्यापम द्वारा बुदनी, रेहटी, नसरुल्लागंज के लोगों को परीक्षा केन्द्र आष्टा दिया गया जो इनके लिये काफी कष्टदायक रहा। दूरस्थ इलाके के लोगों को रात्री में ही आष्टा आना पड़ा जो काफी खर्चीला साबित हुआ।

आष्टा के सभी परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा को लेकर काफी अच्छी बैठक, पानी प्रकाश की व्यवस्था की गई थी। आज फुरसत ने कन्या शाला एवं उत्कृष्ठ विद्यालय में पहुँचकर भ्रमण कर परीक्षार्थियों को संतुष्ट पाया। प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर 2-2 प्रेक्षक नियुक्त किये गये थे। आष्टा में आज आष्टा के सभी केन्द्रों पर प्रात: 9 बजे से 10.15 बजे तक परीक्षा सम्पन्न हुई।

इन्हे मिला रोजगार वो हुए परेशान

आज परीक्षा केन्द्रों के बाहर परीक्षार्थियों के पालक भाई, पति बैठे नजर आये। कई ऐसे पति थे जिनकी पत्नि परीक्षा दे रही थी और वे बाहर छोटे बच्चों को संभाले हुए थे। परीक्षा सम्पन्न होने के बाद जो परीक्षार्थी बुदनी, रेहटी, नसरुल्लागंज, इछावर से आये थे वे वापस गये तो आष्टा से सीहोर चलने वाली मिनी बस एवं अन्य वाहनों को भरपूर सवारियां मिली और छुट्टी के दिन भी अच्छा व्यापार मिला। परीक्षार्थियों को दूसरी तहसीलों के परीक्षा केन्द्र दिये जाने से परीक्षार्थियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा।

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।