Sunday, August 17, 2008

लावारिस शवों की जिम्मा अब हिन्दु उत्सव समिति के पास

सीहोर 16 अगस्त (नि.सं.)। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर हिन्दु उत्सव समिति सीहोर द्वारा समाज सेवा एवं धर्म के क्षेत्र किये जा रहे निरन्तर प्रयासों की कड़ी में एक और कड़ी इस समय जुड़ गई जब अध्यक्ष सतीश राठौर ने अपने जन्म दिवस पर अनुकरणीय घोषणा की अब शहर जिनका कोई नहीं ऐसे सभी धर्म के लावारिश शव की अत्येंष्ठी करने का बीड़ा, हिन्दु उत्सव समिति उठायेगी। जुनून, जबा और साहस का परिचय देते हुए हिन्दु उत्सव समिति के अध्यक्ष ने यहाँ उपस्थित सम्मानित नागरिकों एवं पदाधिकारियों में अभूतपूर्व उत्साह का संचार कर दिया।
इस शुभ अवसर पर बुध्दीजीवि वर्ग का भी मन में भी कुछ कहने की पीड़ा हुई, उन्होने अपने उद्गार क्रमबध्द व्यक्त किये।
सर्वप्रथम पं. हरि प्रसाद तिवारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि जहाँ पाश्चात्य संस्कृति में लंदन में अपार धन होने के बाद भी पिछले चालीस वर्षों से जमीन के अभाव में दफन होने के लिये तरस रहे हैं वहीं भारतीय संस्कृति में ऐसे उदाहरण प्रस्तुत हो रहे हैं कि जिनका कोई नहीं है। उनकी अंतिम अत्येष्ठी हिन्दु उत्सव समिति करेगी।
बाबा भारतीय का कहना था कि इस संबंध में कभी ने सोचा ना किसी ने ऐसा उत्कृष्ठ कार्य हिन्दु उत्सव समिति करने जा रही है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार राधेश्याम भावसार ने ओजस्व्ी शैली में कहा कि जहाँ सभी राजनैतिक संगठन दिखावी राजनीति करते हुए समाज सेवा के क्षेत्र में हावी होते जा रहे हैं वह हिन्दु उत्सव समिति आगे आकर बिना किसी से धन सहयोग लेते हुए स्वप्रेरित होकर पुण्य कार्य कर रही है। मैं आशा करता हूँ इनके अथक प्रयास शव वाहन की व्यवस्था करने में सफल होंगे।
विश्व हिन्दु परिषद के अतुल काका ने कहा कि इस पुनीत कार्य में मैं अपने संगठन सहित पूर्ण सहयोग दूंगा। शैलेष तिवारी, राजकुमार गुप्ता, जायद भाई ने भी इस कार्य की प्रशंसा की। पं. वासुदेव मिश्रा ने तिलक लगाकर आशीष दिया, हरि प्रसाद तिवारी ने मंत्र उच्चारण कर आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर शंकर प्रजापति, किशोर कौशल, फरिश्ता भाई, भाजपा के धर्मेन्द्र राठौर, चन्द्रकांत दासवानी, मेहफूज भाई, जितेन्द्र ठेकेदार, रुद्र प्रकाश राठौर, अर्जुन राठौर, भोजराज यादव आदि थे।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।