Wednesday, August 13, 2008

अवारा घूम रही 45 मवेशी कांजी हाउस में बंद की

आष्टा 12 अगस्त (नि.सं.)। आष्टा नगर के बाजारों में अवारा मवेशियों के स्वच्छंद विचरण से राहगीर, व्यापारी, नागरिक, ठेले वाले सभी परेशान है हर बार मांग की जाती है।
इस बार भी त्यौहारों पर उक्त मांग उठी तो नगर पालिका जागी और उसने अवारा मवेशियों को पकड़ कर कांजी हाउस में बंद किया है। नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार के निर्देश सीएमओ दीपक राय के मार्ग दर्शन में स्वास्थ्य अधिकारी जगजीवन दास गुप्ता ने चले उक्त अभियान के बारे में बताया कि 2, 5 एवं 12 अगस्त को चलाये उक्त अभियान में 45 अवारा मवेशियों को घेर कर कांजी हाउस में बंद किया गया है। अभी भी नगर में अवारा सांड और मवेशियों को अवारा घूमते देखा जा रहा है।

सटोरिया गिरफ्तार
सीहोर 12 अगस्त (नि.सं.)। कोतवाली थाना पुलिस ने बांसखेड़ा कस्बा निवासी गफ्फार पुत्र अब्दुल शकूर को अवैध रुप से सट्टा पर्ची लिखते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इसके कब्जे से 600 रुपये नगदी व सट्टा पर्ची जप्त कर धुत अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

सर्पदंश से विवाहिता की मौत
सीहोर 12 अगस्त (नि.सं.)। दोराहा थाना क्षेत्र में सर्पदंश से एक विवाहिता की मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
जानकारी के अनुसार ग्राम नवीपुर निवासी मंगल सिंह की 23 वर्षीय पत्नि संगीता गत सोमवार को अपनी टापरी में थी तभी उसे सर्प ने हाथ में काट लिया जिसे इलाज के लिये परिजन अस्पताल ला रहे थे रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

बाइक की टक्कर से एक घायल
सीहोर 12 अगस्त (नि.सं.)। इछावर थाना क्षेत्र में आज अज्ञात बाइक की टक्कर से एक साईकिल सवार घायल हो गया। जिसे साधारण चोंटे आई।
जानकारी के अनुसार ग्राम बिछोली में रहने वाला सेवारात अजा. आज दोपहर को अपनी मोटर साईकिल से रामनगर से इछावर आ रहा था तभी इछावर तरफ से आ रहे अज्ञात मोटर साईकिल चालक ने तेजगति व लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर उसे टक्कर मारकर घायल कर दिया।

ग्रामीण की संदिग्ध मौत
सीहोर 12 अगस्त (नि.सं.)। बिलकीसगंज थाना क्षेत्र के ग्राम वीरपुर निवासी टेर सिंह पुत्र उदय सिंह बारेला उम्र 50 वर्ष की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच पड़ताल की जा रही है।
बताया जाता है कि मृतक टेर सिंह, गुफराने आजम के खेत पर बंटाई का काम करता था जो रविवार की शाम को खेत पर रखवाली के लिये गया हुआ था और रात को वहीं पर सोता था सोमवार की सुबह जब उसका पुत्र विकास अपने पिता को देखने पहुँचा तो टेर सिंह विनिता आजम के के्रसर के पास पड़ा हुआ था जिसके सिर में जगह-जगह घाव दिखा रहे थे और खून फैला हुआ था।
पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये हमीदिया अस्पताल भोपाल भेज कर मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरु कर दी है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।