Friday, July 25, 2008

सिक्ख समाज ने गुरू हरकिशन के प्रकाश उत्सव पर श्रीमति सेठी व मालवीय को सम्मानित किया

सीहोर 24 जुलाई (नि.सं.)। स्थानीय गुरू सिंह सभा सिख समाज के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह अरोरा मिन्दी ने बताया कि सिक्ख धर्म ही नही मानवता का उद्धार करने वाले सिक्खों के आठवें गुरू श्री गुरू हरकिशन साहिब का प्रकाश उत्सव आज गुरूद्वारा में बडे ही भक्ति भाव से मनाया गया। इस अवसर पर 21 जुलाई से चल रहे श्री अखण्ड पाठ साहिब का आज 23 जुलाई को प्रात: 10 बजे समापन हुआ। तदुपरांत आनन्दपुर साहिब पंजाब से आज कथावाचक भाई गुरू प्रताप सिंह जी व ज्ञानी जसविन्दर सिंह जी ने कथा कीर्तन कर संगत को निहाल किया।

अरोरा ने कहा कि गत दिनों समाज की महिला सदस्य श्रीमति चरनजीत कौर सेठी व उनके साथ ग्राम बिजौरा के ओमप्रकाश मालवीय, राजकोट एक्सप्रेस से सीहोर से भोपाल जा रहे थे,जब श्रीमति कौर सेठी व मालवीय सीट पर जाकर बैठे तो देखा कि बर्थ पर एक सूटकेस रखा हुआ है श्रीमति सेठी ने आस-पास के यात्रियों से सूटकेस के बारे में पूछा तो सभी ने यह कहा की यह सूटकेश हमारा नही है जब गाड़ी बैरागढ स्टेशन पर पहुंची तो श्रीमति कौर ने अटेची को खोलकर देखा तो जिसमें लगभग चार लाख रूपयें की कीमत के सोने के आभूषण व दूल्हन का अन्य कीमती समान रखा हुआ था। उन्हें याद आया की जब सीहोर से गाड़ी में बैठी थी उस समय उक्त बोगी से एक बारात सीहोर स्टेशन पर उतरी थी,उन्होने तुरंत ही अपने परिचितों को मोबाईल कर बताया की एक सूटकेश मिला है उसके बारे में जानकारी ले। मालूम हुआ की बारात गुजरात गोधरा से सीहोर में किसी गेहलोत परिवार में आई है। तब श्रीमति सेठी व श्री मालवीय वापस सीहोर आये, उन्होने लड़के वालों को जाकर उक्त सूटकेश सौंपा।

इस पुनीत कार्य के लिये आज सिक्ख समाज को गौरान्वित करने वाली श्रीमति चरणजीत कौर सेठी व उनके सहयोगी यात्री श्री ओमप्रकाश मालवीय को समाज के अध्यक्ष महेन्द्र अरोरा मिन्दी, गुरूचरण सिंह सेठी,राजिन्दर सिंह लाम्बा, जोरावर सिंह राजपाल, हरभजन सिंह उप्पल,महेन्द्र जीत सिंह छाबड़ा, पपिन्दर सिंह खनुजा, गुरूचरण सिंह सालूजा, अजीत सिंह जी सलूजा, चरणजीत सिंह चन्ना, ने गुरू का सरोफा व श्रीफल भेंट कर सम्मानित कर उन्हे बधाई दी।

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।