Friday, May 16, 2008

पालिका के गंदे पीले पानी से हाथ धोने पर खुजली हो रही, नगर पालिका में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर-भाजपा पार्षद

सीहोर 15 मई (नि.सं.)। मुख्य नगर पालिका अधिकारी जिनका दायित्व है कि नगर के नागरिकों को नियमित रूप से शुद्ध पेयजल मिले, नगर की सफाई सुचारू रूप से हो एवं स्ट्रीट लाईट से निरन्तर प्रकाश हो लेकिन हमारी नगर पालिका में पदस्थ मुख्य नगर पालिका अधिकारी का सिर्फ एक ही और ध्यान है कि पैसे कैसे अपनी जेब में आये तभी हर वार्ड के लिये निर्धारित टेंकरों से कम टेंकर से जल प्रदाय हो रहा है। जबकि जिलाधीश राघवेंद्र सिंह एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चन्द्रमोहन मिश्रा द्वारा सीहोर नगर में व्याप्त भीषण जल संक ट से नागरिकों को राहत देनें के लिये हर वार्ड में नलकूप खनन कराये जाकर मोटरें डलवाई जा रही है ।
लेकिन मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा निम्न स्तर की मोटरें कमीशन के चक्कर में डलवाई जा रही है जो थोंड़े ही समय में काम करना बंद कर रही है इसी तरह हर वार्ड में पर्याप्त मात्रा में टेंकर नही भेजे जा रहे है, जिससे वार्डवासी पानी के लिये परेशान है ।
जल प्रदाय सुचारू रूप से हो सके इस हेतू पार्षदों से उनके वार्ड में किस दिन कहां कहां जल प्रदाय होना है कि सूची लेनी चाहिये और पानी वार्ड के हर मोहल्ले गली में रहने वाले नागरिकों को मिल सके ऐसी व्यवस्था पार्षद को देखने के लिये नपा द्वारा की जानी चाहिये ।
मुख्य नगर पालिका अधिकारी द्वारा भारी कमीशन लेकर निम् स्तर की सामग्रीयां क्रय की जा रही है और भारी भ्रष्टाचार हो रहा है ।
प्रदेश में भाजपा की सरकार है और सीहोर नगर पालिका को जल संकट से निपटने के लिये शासन द्वारा राशि भी उपलब्ध कराई गई है लेकिन राशि का मुख्य नगर पालिका अधिकारी दुरूपयोग कर रहे है । जिसकी वजह से लोकप्रिय मुख्यमंत्री की छवि धूमिल हो रही है । नगर पालिका द्वारा जो गंज क्षैत्र में 8 दिन में एक बार एक ही समय जल प्रदाय किया जा रहा है। वह जमोनिया जलाशय से हो रहा है इतना प्रदूषित पानी आ रहा है पीले रंग का जिससे हाथ धोने से खुजली चल रही है जबकि नपा ने ब्लिचिंग पाउडर, ऐमल, फिटकरी लाखों रुपये के खरीदे गये है । ऐसा लगता है कि मात्र बिलों में ही यह सामग्री क्रय की है यदि यह सामग्री नपा में आती है तो इसका उपयोग होता ओर नागरिकों को शुद्ध जल मिलता । भाजपा पार्षद भोजराज यादव भोनू भईया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कलेक्टर से नपा में हो रहे भ्रष्टाचार की निष्पक्ष जांच कराये जाने एवं दोषी अधिकारी के विरूद्व सख्त कार्यवाही किये जाने की अपील की है ।