Friday, May 9, 2008

सेवा निवृत होने के 16 माह बीत गये पर पेंशन चालू नहीं की गई, परेशान महिला दर-दर भटक रही

जावर 8 मई (नि.प्र.)। शिक्षा विभाग की लापरवाही से 16 माह पहले सेवा निवृत हुई लक्ष्मीबाई के पेंशन के कागज आज तक नही बने परेशान लक्ष्मीबाई ने जिलाधीश सीहोर व जिला शिक्षा अधिकारी को भी अपनी समस्या का निराकरण करवाने के लिये आवेदन दिये इसके बाद भी आज तक कोई निराकरण नही हुआ । परेशान महिला का कहना है कि यदि एक सप्ताह के अंदर मेरी पेंशन के कागज तैयार नही किये गये तो भूख हड़ताल पर बैठूगी जिसकी सारी जवाबदारी शिक्षा विभाग की रहेगी उल्लेखनीय है कि शासकीय कन्या माध्यमिक शाला में भृत्या के पद पर श्रीमति लक्ष्मीबाई पदस्थ थी लेकिन लक्ष्मीबाई 31.12.06 को सेवानिवृत्त हो गई, लक्ष्मीबाई जो कि विधवा है को सेवा निवृत्त हुए को 16 माह बीत गये लेकिन अभी तक पेंशन मिलना तो दूर पेंशन बनने के कागज भी नही बन पाए । विधवा लक्ष्मीबाई ने भास्कर को बताया कि में 16 माह से पेंशन के लिए इधर-उधर भटकती रही हूं । मैंने आवेदन भी दिए तीन माहे पहले जिलाधीश क ो भी अपनी समस्या का लिखित में आवेदन दे चुकी हूं । इसके अलावा विकासखण्ड व जिलाशिक्षा अधिकारी को भी अपनी समस्या से अवगत करा चुकी हूं । लेकिन मेरी इस समस्या की और किसी ने आज तक ध्यान नही दिया पेंशन राशि नही मिलने से मैं काफी परेशान हूं । मेरे सामने भूखें मरने की नौबत आ गई है । अकेली विधवा महिला जो कि बुजुर्ग हो गई है । ठीक से चलने फिरने की भी नही बनती पेंशन राशि के लिए आष्टा-सीहोर के भी कई चक्कर लगा चुकी है । लेकिन किसी भी अधिकारी ने मेरी समस्या को सुलझाने का प्रयास आज तक नही किया । परेशान लक्ष्मीबाई का कहना है कि मेंरी पेंशन की राशि यदि एक सप्ताह के अंदर नही मिली तो में भूख हड़ताल करूंगी ।