Wednesday, April 2, 2008

सीहोर में अनाथ बालिका के लालन पालन का संकल्प लिया राज्यमंत्री वर्मा ने, करण सिंह वर्मा ने रोजगार गारंटी योजना का किया श्री गणेश

सीहोर 1 अप्रैल (नि.सं.)। प्रदेश के ग्रामोद्योग, उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री करणसिंह वर्मा एक अप्रैल से शुरू हुई राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना के तहत विभिन्न कार्यो का शुभारंभ किया ।
राज्य मंत्री श्री वर्मा ने रोजगार गांरटी योजना के तहत सीहोर विकास खण्ड के ग्राम लसूड़िया परिहार में लसूड़िया परिहार से पडली तक 17 लाख 47 हजार की लागत से बनने वाली सड़क और विकास खण्ड इछावर के ग्राम नयापुरा में दो लाख की लागत से बनने जा रहे मांगलिक भवन का भूमि पूजन किया । इसी तरह उन्होंने नयापुरा में 10 लाख की लागत से निर्मित होने वाले नया पुरा से दातारनगर पहुंच मार्ग का भी भूमि पूजन किया ।
उन्होंने यहां माध्यमिक शाला भवन की घोषणा की । श्री वर्मा ने नयापुरा में एक यतीम बालिका पूजी के संपूर्ण लालन-पालन का संकल्प लिया । उन्होंने ग्राम लसूड़िया में सिलाई का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही तीस महिलाओं को पचास फीसदी अनुदान पर सिलाई मशीने प्रदान की । इस दौरान राज्य मंत्री करणसिंह वर्मा ने कहा कि सरकार प्रदेश के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की अगुवाई में प्रदेश ने प्रगति के मार्ग पर पूरी दृढ़ता से क दम बढ़ाए है ।
उन्होंने कहा कि आज प्रदेशस में विकास के ऐसे काम को अंजाम दिया जा रहा है जिनके बारे में कभी अंदाज भी नही लगाया जा सका था । श्री वर्मा ने कहा कि सरकार ने जनता से जो वायदे किए थे उन्हें पूरा किया जा रहा है । सरकार ने किसानों और समाज के पिछड़े तबकों की भरपूर मदद की है । नतीजतन स्थिति में बदलाब आया है । उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा जनहित में लिए गए अनेक फैसलो का जिक्र करते हुए कहा कि यह सब प्रदेश के मुख्यमंत्री की जन हितैषी सोच का नतीजा है। इस अवसर पर सीहोर जनपद अध्यक्ष देवेन्द्र सक्सेना, पूर्व विधायक मदनलाल त्यागी, दुग्ध संघ के अध्यक्ष धरमसिंह वर्मा, कैलाश सुराना, कैलाश चन्द्रवंशी, सन्नी महाजन, सीईओ जिला पंचायत अरूण कुमार तोमर, एसडीएम चन्द्रमोहन मिश्रा, सीईओ जनपद सीहोर मधुलिका शुक्ला, सीईओ इछावर आर.के.वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे ।