Thursday, March 20, 2008

शहरवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध करायेंगे-राकेश राय

सीहोर 19 मार्च (नि.सं.)। नगर पालिका परिषद सीहोर के अध्यक्ष राकेश राय ने कहा है कि सीहोर शहरवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिये पूरे प्रयास किये जा रहे हैं पार्षदों एवं नागरिकों के सहयोग से लगातार कदम उठाये जा रहे हैं। इन सबके बाद भी जैसा की सभी जानते हैं कि इस साल बरसात कम हुई है काहिरी में पानी नहीं है, जमोनिया का पानी बहा दिया गया है को जानबूझकर पानी को लेकर राजनीति की जा रही है यदि मेरा इस्तिफा पेयजल संकट का समाधान है तो इस्तीफा देने को तैयार हूं।
उक्त आशय की बातें आज शाम आयोजित पत्रकार वार्ता में नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने कहीं। उन्होने कहा कि शहर में कुल 434 हेण्डपंप हैं जिनमें से 300 सौ चालू है शेष जल स्तर नीचे चले जाने से बंद हो गये हैं। इसी प्रकार शहर में प्रत्येक वार्ड में प्रतिदिन 5 टेंकर पानी भेजे जाने की व्यवस्था की जा रही है नगर पालिका ने कुल 63 स्थानों पर पानी की टंकिया रखवा दी है जिन्हे भरवाया जा रहा है काहिरी जलाशय के लिये रामपुरा डेम से छोड़ा गया पानी अभी तक नहीं पहुँचा है, अल्पवर्षा की स्थिति के चलते शहर में जल संकट की स्थिति निर्मित हुई है लेकिन कुछ लोग उनकी छवि को धूमिल करने के लिये पानी के नाम पर राजनीति कर रहे हैं जो कि किसी भी नजरिये से ठीक नहीं है।
श्री राय ने बताया कि उन्होने अध्यक्षीय परिषद तत्काल प्रभाव से भंग कर दी है तथा नई अध्यक्षीय परिषद का गठन शीघ्र किया जायेगा। शहरवासियों को समय पर पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिये कृत संकल्पित नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय ने सभी के सहयोग की अपेक्षा करते हुए धैर्य और संयम बनाये रखने का अनुरोध किया है। श्री राय ने नगर वासियों को आश्वस्त किया है कि उन पर भरोसा रखें सभी पार्षदों के सहयोग से नागरिकों को किसी भी कीमत पर पेयजल उपलब्ध कराया जायेगा।