Thursday, March 20, 2008

होली को लेकर पुलिस प्रशासन अतिगंभीर ग्राम-ग्राम में शांति समितियों की हुई बैठक

आष्टा 19 मार्च (सुशील संचेती)। होली रंगपंचमी का पाँच दिवसीय रंग पर्व को लेकर संवेदनशील आष्टा नगर एवं तहसील के सभी प्रमुख ग्रामों में डीआईजी भोपाल श्रीमति अनुराधा शंकर सिंह के निर्देश के बाद एसडीओपी आष्टा मनु व्यास टीआई अतीक खान, जावर मोहन सिंह जाट, मैना चौकी प्रभारी श्री मालवीय एवं सिध्दिकगंज अमलाह प्रभारी श्री पाण्डेय एवं सेंगर ने अपने-अपने क्षेत्रों के प्रमुख ग्रामों में पहुँच कर यहाँ-वहाँ पर शांति समितियों की बैठक ली ।
रंग पर्व व अन्य त्यौहार आपसी भाईचारे शांति सद्भाव के साथ मनाये जाये को लेकर सभी जगह पर प्रमुख लोगों को पुलिस ने अपने सहयोग के लिये विशेष पुलिस अधिकारी बनाया एवं निगरानी रखने के लिये उन्हे तैनात भी किया।
इस संबंध में अभी तक सिध्दिकगंज, जावर, मेहतवाड़ा, मैना, बरछापुरा, कोठरी, अमलाह, बड़खोला, खाचरौद, पगरिया हाट, नीलबड़ सहित अनेको ग्रामों में पुलिस अधिकारियों ने बैठकें ली। कल आष्टा थाने में एसडीओपी मनु व्यास टीआई अतीक खान ने आष्टा नगर की सभी होली उत्सव समितियों के सदस्यों को आमंत्रित किया एवं उनकी बैठक ली पुलिस ने सभी समितियों के आये सदस्यों से सहयोग की कि वे अपने अपने क्षेत्र में ध्यान रखे की जबरन चंदा वसूली ना हो, शरीर को हानी पहुँचाने वाले रंगो का उपयोग ना करें, रंग गुलाल से ही होली खेले, नशा करके कोई वाहन ना चलाये, तेजगति से वाहन चलाने वालों को समझाये, बिजली के तारों के नीचे होली दहन ना हो, नशे की हालत में हुलियारे नदी पर ना जाये तथा कहीं कोई बात हो तो सभी को समझाये व पुलिस को सूचना दे। एसडीओपी श्री मनु व्यास ने बताया कि होली रंगपंचमी व अन्य सभी त्यौहार शांति सद्भाव में मनाये जाये इसके लिये सभी से सहयोग की अपेक्षा पुलिस ने की है। पुलिस अपने स्तर पर भी कानून एवं व्यवस्था के पूरे इंतजाम कर रही है।