Sunday, November 9, 2008

आचार संहिता का दबदबा कायम, नो वाहन जप्त

       सीहोर  8 नवम्बर  (नि.सं.)। जिला मुख्यालय स्थित मण्डी थाना क्षेत्र में आज नो वाहनों को पकडा जाकर आई.पी.सी. की धारा 188 के तहत कार्यवाही की गई।

      विधानसभा निर्वाचन के तहत आज नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख थी जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह मुश्तैद था। आचार संहिता के पालन की स्थिति पर प्रशासन की नजर के चलते वाहनों आदि की चैकिंग की जा रही थी। इस दौरान नो वाहनों को पकडा जाकर आई.पी.सी. की धारा 188 की तहत मामला कायम किया गया। पकडे गए वाहनों में तीन ट्रेक्टर, एक एक महेन्द्रा, आयशर और मैक्सी बिना नम्बर के पाए गए। अन्य वाहनों में डीजे एमपी-04- जीए 1326 टैम्पोट्रेक्स, ट्रेक्टर ट्राली एमपी-37-एम-3058, महेन्द्रा ट्रेक्टर एमबीसी 9821, महेन्द्रा ट्रेक्टर एमबीडी 3169, मैक्स जीप एमपी-37-जीए-0208 और महेन्द्रा ट्रेक्टर एमपी-04-एच-2728 के विरूध्द प्रकरण तैयार किया गया।

      इसी तरह कैलाश बनवारी को आई.पी.सी. की धारा 420 के तहत स्थाई वारंटी होने और दिनेश पांडे के विरूध्द गैरजमानती वारंट होने के कारण दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। कैलाश बनवारी को न्यायालय के आदेश से जेल भेजा गया और दिनेश पांडे को जमानत पर छोड़ा गया। गौरतलब है कि विधानसभा निर्वाचन के चलते कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री डी.पी. आहूजा ने आचार संहिता का दृढता से पालन कराने के लिए धारा 144 के तहत विभिन्न आदेश जारी करते हुए उनका कडाई से पालन सुनिश्चित किया है।