Sunday, November 9, 2008

आष्टा विधायक के पास 1 लाख व पत्नि के पास है 20 हजार नगद

आष्टा 8 नवम्बर (नि.प्र.)। आष्टा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रघुनाथसिंह मालवीय ने एक नामांकन पत्र भाजपा से और एक नामांकन पत्र निर्दलीय रूप में कल जमा कर भाजपा में हल-चल मचा दी थी लेकिन कल भाजपा के घोशित उम्मीदवार की रंजीत सिंह गुणवान के नाम पार्टी से आया बी. फार्म निर्वाचन अधिकारी के समक्ष भाजपा जिलाध्यक्ष ललित नागौरी द्वारा प्रस्तुत करने के बाद विधायक रघुनाथ मालवीय की उम्मीदों पर पानी फिर गया जो उन्हें थी। शपथ पत्र में दी गई सम्पत्ति की जानकारी के अनुसार विधायक आष्टा के पास 1 लाख नगद है तथा उनकी पत्नि श्रीमति सौरम बाई के पास 20 हजार नगदी है विधायक के पास भारतीय जीवन बीमा निगम की 4 लाख की बीमा पालिसी है। एक महेन्द्रा बोलेरो जीप, आभूषण में विधायक के पास सोने की अंगूठी चैन 20 ग्राम की मूल्य 20 हजार पत्नि के पास पायलेब, कडी, करदौना, बाजरी, चांदी की 4 किलो वजन कीमत 60 हजार की मंगल सूत्र, हार, टाप्स सोने के 20 ग्राम वजन 20 हजार के, कोठरी में 2 एकड़ जमीन 16 लाख की, दो पक्के मकान कोठरी में कीमत 6 लाख के, संयुक्त परिवार की जमीन में 1.25 एकड़ जमीन हिस्से की है। 6 नवम्बर तक टेलीफोन बिल की राशि 8 हजार देना बाकी अन्य किसी भी बैंक संस्थाओं को बकाया नहीं देना है विधायक 10 वीं पास है। तथा अन्य उन पर कोई भी अपराधिक मामला नहीं है।

 

गुणवान के पास है 1.50 लाख नगद और 7 एकड़ जमीन

      आष्टा 8 नवम्बर (नि.प्र.)। आष्टा विधानसभा क्षैत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री रंजीतसिंह गुणवान नामांकन पत्र जमा करने के साथ शपथ पत्र के साथ अपनी सम्पत्ति का भी व्यौरा दिया हैं। दिये गये ब्यौरे के अनुसार गुणवान के पास 1.50 लाख रूपये नगदी हैं तथा उवरी पाटन में लगभग 7 एकड़ जमीन है जो खामखेड़ा जत्रा में है। दिये गये शपथ पत्र के अनुसार गुणवान के पुत्र ओमप्रकाश के पास 50 हजार तथा लखन के पास चालीस हजार रूपये नगदी हैं। स्वयं  गुणवान के पास एक जीप है गुणवान एवं उनकी धर्मपत्नि अनारबाई के पास 1.47 हजार कीमत के चांदी एवं सोने के आभूषण है। ओम प्रकाश एवं लखन के पास 44 हजार के आभूषण हैं ग्राम में एक सभी के स्वामित्व का मकान है जो 80-80 में बना हैं। गुणवान ने यह भी बताया की उनके ऊपर ना ही कोई प्रकरण दर्ज है और ना ही उनमें मिली प्रकरण में सजा मिली हैं। 64 वर्षीय भाजपा प्रत्याशी श्री रंजीतंसिंह गुणवान हाई स्कूल तक शिक्षित पेशे से मिलनसार हैं।

 

गोपालसिंह है करोडपति

      आष्टा 8 नवम्बर (नि.प्र.) आष्टा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी गोपाल सिंह इंजीनियर ने नामांकन पत्र के साथ शपथ पत्र के द्वारा जो अपनी सम्पत्ति बताई उसके अनुसार गोपाल सिंह इंजीनियर करोड़पति है साथ ही उनके पास महोड़िया, रफीकगंज, वाबड़िया, मुल्लानी, मिसरौद, आष्टा, सिंगरोली भोपाल, कोठरी में लगभग देड़ करोड की कृषि भूमि है तथा उनके पास नगदी केवल 1500 रुपये है शपथ पत्र के द्वारा सम्पत्ति की दी गई जानकारी के अनुसार गोपालसिंह के पास एक चार पहिया वाहन, तीन दुपहिया वाहन, है सोनी चांदी के देवर पत्नि श्रीमति कृष्णा के पास 10 हजार नगदी तथा सवा चार लाख के जेवर, 29 लाख की भूमि है।

      शपथ पत्र में गोपालसिंह ने बताया कि उनके पास महोडिया में 18 लाख की रफीक गंज में 3 लाख की, बावडिया कला में 70 लाख 65 हजार की मुल्लानी में 2 लाख की मिसरोद में 24 लाख की, आष्टा में 9 लाख की, सिंगरोली में 8 लाख की, विद्या नगर भोपाल में 6 लाख की, कोठरी में 6 लाख की, एम.पी. नगर भोपाल में प्लाट 3. 35 लाख का एवं कृषि भूमि है। इस प्रकार गोपालसिंह लगभग 1 करोड 49 लाख 90 हजार रुपये की कृषि भूमि है। उनके पास विभिन्न बीमा कम्पनियों के 8 बीमे है गोपालसिंह ने उल्लेखनीय किया है कि उन पर कोई प्रकरण लंबित नहीं है। उन्होंने यह भी उल्लेखनीय किया है कि बैंक का 26. 50 लाख का ऋण बकाया है।



चुनाव के ताजा समाचार जानने के लिये हमारे स्‍तंभ 'चुनाव विशेष' और फुरसत के विशेष राजनीतिक समाचार के लिये 'राजनीतिक' स्‍तंभ पर क्लिक करें। यहां आपको एक साथ सारी राजनीतिक खबरें पढ़ने को मिलेंगी ।
हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।