Thursday, November 27, 2008

भाजपा हमने छोड़ी है वे क्या निकालेंगे

सीहोर 26 नवम्बर (नि.सं.)। भाजपा में मनमानी, असामाजिक तत्वों को महत्व, जनभावनाओं के विरोध के बाद भी विवादस्पद लोगों को टिकिट देने के विरोध स्वरूप हमने भाजपा से इस्तीफा दिया और भाजश की सदस्यता ली है अब भाजपा संगठन हमें निकालने का कोरा ढोंग कर रहा है। यह बात भाजपा छोड़कर भाजश में जाने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता मेहरबानसिंह बलभद्र ने एक विज्ञप्ति जारी कर कही।

      श्री बलभ्रद ने कहा कि नाम निर्देशन पत्र जमा कराने के पहले ही मैंने अपने साथियों के साथ जिसमें भाजश प्रत्याशी सन्नी महाजन भी शामिल है, भाजपा को छोड़ने की घोषणा की थी जो समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित भी की थी। भाजपा छोड़ने के कारण हमने बताए थे। अब बीस दिन बाद भाजपा नेता निष्कासन का ढोंग कर रहे हैं। भाजपा नेता हमें क्या निकालेंगे हमने तो खुद भाजपा को त्यागा है। भाजपा हमे अब समर्पित कार्यकर्ताओं की आवश्यकता नहीं रही अब तो भाजपा में महिलाएं भी असुरक्षित हो गई हैं। पहले भाजपा नहीं छोडते तो अब तो छोड़ना ही पड़ता। श्री बलभद्र ने कहा कि भाजपा अब संगठन पतन की ओर जा रहा है इसका प्रमाण जनता देखेगी। उनका कहना है कि सीहोर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को अपने प्रभाव का अब अच्छा ज्ञात हो गया है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस बार भाजपा को नहीं बल्कि भाजश प्रत्याशी सन्नी महाजन को जिताने के लिए लोग बेताब है। भाजपा में ऐसा ही ढोंग चलता रहा तो जो लोग चुनाव में घर बैठे है वह भी भाजपा को अलविदा कहने में देर नहीं करेंगे।

 

 

 अंतिम दिन सिर्फ भाजपाईयों पर की भाजपा ने मेहनत

      सीहोर 26 नवम्बर (नि.सं.)। घर-परिवार में यदि मनमुटाव हो भी जाये तो उसे साथ बैठकर सुलझा लेना चाहिये, कोई तीसरा व्यक्ति घर की लड़ाई का लाभ उठाये ऐसा नहीं होना चाहिये इससे तो घर ही कमजोर होता है। कुछ इसी तर्ज पर और इसी बात के आधार पर आज अंतिम दिन भाजपा ने नाराज भाजपाईयों क ी ही नाराजगी दूर करने के उपक्रम जारी रखे। भाजपा से कुछेक समाज के बहुतायत लोग नाराज थे। छावनी के एक समाज के लोग जनशक्ति का काम कर रहे थे। उस समाज की एक विशेष बैठक आज सम्पन्न कराई गई, नवयुवकों को बुजुर्गों ने कहा कि बेटा हमारी जिंदगी भर की कमाई पर तुम लोग नगाड़ा बजाकर पानी फेर दोगे, तो युवा अंतत: बड़ो का सम्मान करने के लिये तैयार हो गये। फिर समाज को आज तक पहुँचे लाभ और भविष्य के लिये विचार-चिंतन भी हुआ। और अंतत: राजी-खुशी घर की बात घर में निपट लिये जाने वाली खुशी दर्शाई गई।

      गंज क्षेत्र के एक समाज के बहुतायत लोगों की नाराजी के लिये भी आज भाजपा ने एक बैठक ली। जिसमें समाज के सभी सम्मानीय लोगों को बुलाकर लम्बी बातचीत चली। समाज के वरिष्ठ लोगों ने जहाँ वर्षों से स्वयं के भाजपा से जुड़े होने की बात कही वहीं शिवराज का नाम भी आया। यहाँ भी राजी-खुशी बैठक सम्पन्न हो गई। भाजपा ने आज दिनभर टुकड़ो-टुकड़ो में कई ऐसे लोगों व परिवारों की तरफ यादा ध्यान दिया जो या तो खुलकर नाराजगी व्यक्त कर रहे थे अथवा अंदर ही अंदर नाराज थे। कहीं शपथ दिलाई गई तो कई मनानवे हुए। भाजपाईयों पर ही भाजपा की हुई मेहनत की चर्चाएं आज दिनभर चलती रहीं।

 

 

 

कांग्रेस ने कत्ल की रात मुस्लिम मतदाताओं को संगठित किया

      सीहोर 26 नवम्बर (नि.सं.)। आज अंतिम दिन कांग्रेस ने सर्वाधिक रुप से अपने मुस्लिम मतदाताओं की तरफ ध्यान दिया। सुबह से लेकर रातभर मुस्लिम मतदाताओं की तरफ ध्यान दिया गया। प्रभावी मुस्लिम समाज के लोगों ने भी सहयोग दिया। पिछले दिनों बाहर से आये मुस्लिम समाज के वाहनों ने भी जो माहौल बिगाड़ा था उसे कमजोर करने के लिये आज कांग्रेस ने सारे प्रयास किये हैं।

      बैठकों के बाद सफलता की मुस्कान भी देखी गई।

      26 नवम्बर को अंतिम क्षणों में एक बारगी फिर कांग्रेस ने मुस्लिम मतदाताओं की तरफ रुख करते हुए उन्हे समझाया। वर्षों की परम्परा और साथ की बातें हुई। पूर्व में दिये गये सहयोग का स्मरण दिलाया गया, बाहर से आये प्रभावी लोगों ने तथा समाज के ही प्रमुख लोगों ने बहुत दमदारी से कांग्रेस के पक्ष में बातें की तथा  अपनी ताकत को संगठित करने के लिये सबको उत्साहित किया गया। काफी देर तक और अनेक स्थानों पर समझाईश दी गई और हर बैठक में यह कहा गया कि समाज की एकता और ताकत दिखाना आवश्यक है। जानकारों के अनुसार लगभग हर प्रयास के बाद बिखरी मुस्कान ने यह इंगित किया कहीं कुछ कांग्रेस ने अपना काम कर लिया है।

      ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेषकर अहमदपुर सेक्टर में कांग्रेसियों की सक्रियता की खबरें और वहाँ घटित अनेक घटनाएं आज नगर में आती रहीं।

 

दो उम्मीदवारों के खिलाफ एफ.आई.आर.

      सीहोर 26 नवम्बर। विधान सभा क्षेत्र 156-बुधनी से चुनाव लड़ रहे दो अभ्यर्थियों द्वारा व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किए जाने के चलते उनके खिलाफ एफ.आई. आर.दर्ज करा दी गई।

      वरिष्ठ लेखाधिकारी एवं प्रभारी अधिकारी (आय-व्यय लेखा) ने बताया है कि विधान सभा क्षेत्र 156-बुधनी में गोंडवाना मुक्ति सेना की ओर से चुनाव लड रहे अभ्यर्थी सुमेर सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी अब्दुल जब्बार के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कराई गई है। प्रभारी अधिकारी आय-व्यय लेखा ने बताया कि इन दोनों प्रत्याशी द्वारा निर्धारित दिनांक 14 नवम्बर एवं 18 नवम्बर,08 पर व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं किया गया था जिसके चलते उन्हें नियमानुसार नोटिस जारी किए गए। नोटिस जारी होने के बावजूद भी इनके द्वारा व्यय लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर रिटर्निंग ऑफीसर द्वारा दिए गए निर्देश के मुताबिक एफ. आई.  आर. दर्ज करा दी गई।