Monday, November 17, 2008

जमीन विवाद में मुरावर में झगड़ा एक गंभीर घायल

आष्टा 16 नवम्बर (नि.सं.)। आज जावर थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम कुरावर में एक पुत्र ने अपने काका-काकी के साथ मिलकर अपने पिता को जमीन विवाद में लाठी और कुल्हाड़ी से हमला कर गंभीर रुप से घायल कर दिया। जिन्हे सीहोर अस्पताल में रवाना किया गया।  पुलिस के अनुसार घायल पुत्र रामप्रसाद पुत्र माधो सिंह निवासी मुरावर की दो पत्नियाँ हैं बड़ी पत्नि के पुत्र बलवान ने 15 दिन पहले अपनी माँ के साथ मारपीट की थी। इस पर पिता राम प्रसाद ने जब आज उक्त मारपीट के बाद अपनी जमीन बेचने की बात कही जो बलवान को नगवार गुजरी। बलवान ने अपने काका मोती एवं अपनी काकी चिंता बाई के साथ अपने पिता रामप्रसाद को लट्ठ एवं कुल्हाड़ी से मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। बाद में इन्हे अस्पताल भेजा गया।

 

जीप ने टक्कर मारी, युवक की मौत

      आष्टा 16 नवम्बर। आज सुबह साढ़े 12 बजे इन्दौर भोपाल मार्ग पर भीलखेड़ी फार्म हाउस के सामने दुकान की वसूली करके लौट रहे मुनिम विनोद कुमार जैन को जो की मोटर साईकिल पर थे, जीप क्रमांक एमपी 09 एच.ए.8449 के चालक ने वाहन को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी। जिससे वसूली पर जा रहे विनोद जैन गंभीर रुप से घायल हो गये। इन्हे उच्च इलाज के लिये भोपाल हमीदिया अस्पताल भेजा गया था लेकिन गंभीर रुप से घायल होने के कारण विनोद जैन की इसी अस्पताल में मृत्यु हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि सूचना मिलते ही उक्त जीप की घेराबंदी की तथा उसे पकड़ लिया गया है।

 

करमनखेड़ी 15 दिनों से अंधेरे में दूसरे गांव से पानी लाना पड़ रहा

      जावर 16 नवम्बर (नि.सं.)। नजदीकी ग्राम करमनखेड़ी में विगत पन्द्रह दिनों से अंधेरा छाया हुआ है जिस कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ग्राम के सवाई सिंह ने बताया कि करमनखेड़ी की गांव की बिजली जिस डी.पी. से सप्लाई हो रही थी वह 28 अक्टूबर से जली पड़ी है इस कारण पूरे गांव में विगत पन्द्रह दिनों से अंधेरा छाया हुआ है। गांव की बिजली सप्लाई बंद होने से ग्रामीणों को कई प्रकार की परेशानी का सामना करना पड रहा है अनाज पिसवाने तक दूसरे गांव जाना पड़ता है इसके अलावा पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है गांव में लगे हेन्डपंप  कम वर्षा होने के कारण ठीक से पानी नहीं दे रहे है मजबूरी में लोगों को दूर जंगलों के टयूबवेलों से पीने का पानी लाना पड़ता है। वहां की बिजली रहती है तो ठीक नहीं तो बिजली आने का इंतजार करना पडता है ग्रामीणों ने गांव की जली पडी डी.पी. की जगह नई डी.पी. लगाने की मांग की उधर मण्डल के ए.ई. आर.एस. मालवीय का कहना है कि करमनखेडी गांव की डी.पी. जलने की जानकारी मेरे नालेज में नहीं है यदि ऐसी बात है तो पता करता हूं।

 

ट्रक ने मारूती को टक्कर मारी चार घायल

      जावर 16 नवम्बर (नि.प्र.)। इन्दौर भोपाल राजमार्ग पर गैस एजेन्सी के पास इन्दौर तरफ से आ रहे ट्रक ड्राइवर ने तेजी व  लापरवाही पूर्वक चलाते हुए मारूति वेन को टक्कर मार दी जिससे वेन में बैठे चार लोगों को चोटे आई। थाने से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरु वार की शाम पांच बजे इंदौर भोपाल राजमार्ग पर स्थित मनीष गैस एजेन्सी के पास इंदौर से भोपाल आ रहे ट्रक क्रमांक एमपी 04 एफ 8738 के चालक ने भोपाल से इन्दौर जा रही मारूति वेन क्रमांक एमपी 09 एच. 3991 को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते हुए टक्कर मार दी जिससे मारूति रोड साइड खन्ती में जा गिरी और मारूति में बेठे इंदौर निवासी संतोष बडगैया पंकज पंचोली को मामूली चोटे आई बाद में जिन लोगों को चोटे आई वह खुद ही इंदौर इलाज करवाने के लिए चले गये पुलिस ने पिपलदा, खुडेल इंदौर निवासी गोपाल पिता जगन्नाथ पटेल की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया।

 

बोल्टेज की कमी से जल रही है जल मोटरे

      आष्टा 16 नवम्बर (नि.प्र.)। खेतों पर कहने को तो किसानों को 6 से 7 घंटे बिजली दी जा रही है अनेको क्षेत्रों में बिजली मिल भी रही हे लेकिन बोल्टेज बिलकुल कम आने से जल मोटरे उठ ही नहीं रही है वही अनेको किसानों की जल मोटरे कल बोल्टेज के कारण लगातार जल रही है जिन किसानों को बागैर और किलेरामा फीडर से बिजली दी जाती है।

      इस तरफ के अनेको किसानों की शिकायतें है की उन्हें बिजली उतनी नहीं मिल रही है जितनी मिलना चाहिये और अन्य क्षेत्रों में मिल रही है वोल्टेज भी इन क्षेत्रों में काफी कम आने से लगातार किसानों की मोटरे जल रही है। म.प्र. विद्युत मंडल के अधिकारियों से मुगली क्षेत्र के किसानों ने मांग की है कि किलेरामा और बागैर क्षेत्र के जो फीडर है यहां जो आव्यवस्थ है उसे सुधारा जाये