Monday, November 17, 2008

मैं इछावर से रिश्ता जोड़ने आया हूं-कमलनाथ

वर्षों बाद कांग्रेस की सभा में दशहरा मैदान खचाखच भराया

      सीहोर 16 नवम्बर (नि.सं.)। मध्य प्रदेश मूल्यों का प्रदेश है। यहां की संस्कृति मूल्यों की संस्कृति है। ऐसे प्रदेश में भाजपा की सरकार ने पांच वर्षो के शासन में जनता के विश्वास को छलनीकर बस भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है। जो कुछ भी थोड़ी योजनाएं मध्य प्रदेश में चली वह बस केन्द्र सरकार की योजनाऐं थी। मैं आज कांग्रेस प्रत्याशी और मेरे छोटे भाई बलवीर तोमर के लिए वोट मांगने ही नहीं बल्कि इछावर से एक रिश्ता जोड़ने आया हूं। मैं विश्वास दिलाता हूं कि इस रिश्ते में कभी खटास नहीं आने दूंगा।

      यह उदगार रविवार को इछावर के दशहरा मैदान में हजारों की संख्या में एकत्रित कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेस प्रत्याशी डा. बलवीर तोमर के समर्थकों के बीच आयोजित ऐतिहासिक चुनावी आम सभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय वाणिजय और उद्योग मंत्री कमलनाथ ने व्यक्त किए।

      ऐतिहासिक आमसभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ ने आगे कहा कि कांग्रेस की नीति नीयत और सोच हमेशा स्पष्ट रहा है जबकि भाजपा ने धर्म और जाति के नाम पर भाई को भाई से अलग कर बस वोट की राजनीति की है। मध्य प्रदेश में शिवराज की सरकार ने हर वर्ग को स्वन्न दिखाकर उन्हें तबियत से छला है। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आने वाली कांग्रेस की सरकार इस प्रदेश की तकदीर और तस्वीर दोनों को बदल देगी।

      इस मौके पर संवेदनाओं के सागर माने वाले वाले केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं बलवीर तोमर के लिए वोट मांगने तो आया हूं मगर आपसे और आपके क्षेत्र से एक जीवन भर का रिश्ता भी जोडने आया हूं। आने वाली 27 तारीख को आपको कांग्रेस के पंजे पर बटन दबाकर इछावर क्षेत्र में महापरिवर्तन की एक नई शुरुआत करनी है।

      सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीज कुरैशी ने कहा कि हम इस बार बलवीर तोमर को ऐतिहासिक मतों से विजय दिलवाकर विधानसभा में भेजेंगे। बस हमे केन्द्रीय मंत्री के रूप में मौजूद म.प्र. के भविष्य माने वाले वाले कमलनाथ से यह कहना चाहता हूं कि वह इछावर क्षेत्र के छले हुए मतदाताओं को आशीर्वाद प्रदान करें। पूर्व मंत्री श्री कुरैशी ने कहा कि वर्ष 1978 में इसी इछावर ने एक नए इतिहास रथ था जबकि इंदिरा जी के नेतृत्व में यहां प्रदेश की पहली जिला कांग्रेस कमेटी का गठन हुआ था। इस क्षेत्र में शत प्रतिशत विद्युतीकरण, तालाब तथा विकास के सभी काम मेरे कार्यकाल में हुए थे। अब मेरे स्‍वप्‍नों को डा. बलवीर तोमर पूरा करेंगे बस इसके लिए सभी को 27 तारीख को हाथ के पंजे पर बटन दबा कर उन्हें प्रचण्ड मतों से विजयी बनाना पडेगा।

      इस अवसर पर कांग्रेस के योग्य जुझारू तथा कर्मठ प्रत्याशी डा. बलवीर तोमर ने भी संबोधित किया। उन्होने कहा कि मुझे क्षेत्र की जनता का आशीर्वाद चाहिए। इसके लिए 27 तारीख को सूरज की पहल किरण के साथ हाथ के पंजे पर बटन दबाकर मुझे विजयी बनाइए।

      इससे पहले केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ, पूर्वमंत्री अजीज कुरैशी का स्वागत ब्ला कांग्रेस अध्यक्ष उषा चौहान, शंकरलाल साबू, कमर खां मन्सूरी, अनीस कुरैशी, बंशी पहलवान, प्रभु बड़ोदिया, सुनील चांडक, चन्दरसिंह वर्मा, दिलीप सिंह वर्मा, बाबूलाल जाट, मनोहर वर्मा, लीलाधर वर्मा, प्रहलाद सिंह भगत, लखन लाल वर्मा, मदनलाल इटावा, अहमद खां खैरी, जितेन्द्र परिहार, संतोष गुप्ता, नरेन्द्र मकरैया, हरिसिंह परमार, देवीसिंह परमार, सरदारसिंह, अनिल राठौर, दिवाडिया गजराज सिंह, विष्णु मेवाडा, मानसिंह मेवाड़ा, भूपेन्द्रसिंह सिसोदिया आदि ने स्वागत भाषण ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष कु.उषा चौहान ने दिया जबकि आभार रामदयाल परमार ब्लाक कांग्रेस सीहोर के अध्यक्ष ने किया। इस सभा को अन्य वरिष्ठ कांग्रेसियों ने सम्बोधित किया। सुरेश विश्वकर्मा, मुशरफ पठान, शेरउल्ला, लक्ष्मण सालीखेडा, हाजीलतीफ खान, दौलतसिंह ठाकुर आदि।

 

 

भाजपा एवं निर्दलीय प्रत्याशी के प्रचार वाहन  के खिलाफ प्रकरण बने

      आष्टा 16 नवम्बर (नि.सं.)। भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रणजीत सिंह गुणवान एवं निर्दलीय प्रत्याशी श्रीमति रम्बा धनवाल के प्रचार वाहन जिन पर लाउडस्पीकर व झण्डे स्वीकृति से अधिक लगे पाये जाने पर पुलिस ने भाजपा प्रचार में लगी जीप क्रमांक एमपी 09 व्ही 3325 के चालक गोकुल पुत्र प्रेम के खिलाफ धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया।

      वहीं निर्दलीय प्रत्याशी के प्रचार में लगी वाहन जीप क्रमांक 6197 के चालक ज्ञान सिंह पुत्र फूल सिंह के खिलाफ भी धारा 188 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।