Saturday, August 9, 2008

पुरानी रंजिश को लेकर प्राण घातक हमला

सीहोर 8 अगस्त (नि.सं.)। सिद्धिकगंज थाना क्षेत्र के ग्राम खाचरोंद नाले के समीप पुरानी रंजिश से लेकर लिये गये प्राण घाटक हमले में एक युवक घायल हो गया। जिसे आष्टा अस्प.से प्राथमिक उपचार के बाद भोपाल रेफर कर दिया गया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बापचा निवासी 26 वर्षीय महेन्द्र सिंह आ. मांगीलाल सेधौं गत बुधवार की शाम सवा 6 बजे दुर्गा वाहनी बस में आष्टा से बैठकर ग्राम बापचा जा रहा था।
बताया जाता है कि जैसे ही यह बस खाचरोंद से आगे नाले के समीप पहुंची तभी वहा पहले से खड़े ज्ञानसिंह सेधौं,लखनसिंह,लोकेन्द, अर्जुन राणा, ने गाड़ी रोक कर महेन्द्र को उतार लिया और चारों ने मिलकर उसे लाठी से मारना शुरू कर दिया,तथा मरा समझकर छोड़कर चले गये। घटना पुरानी रंजिश को लेकर घटित होता बताया जाता हैं। घायल महेन्द्र आष्टा में स्टेण्ड पर ऐजेन्टी का कार्य करता है पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपिंयों की तलाश शुरू कर दी है।

उपचार के दौरान मौत
सीहोर 8 अगस्त (नि.सं.)। अज्ञात करणों से जहरीला पदार्थ सेवन करने वाले एक युवक की उपचार के दौरान मौत हो गई। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना क्षैत्र के बस स्टैन्ड निवासी लक्ष्मण आ.मोहन सिंह उम्र 22 वर्ष ने गत दिनों जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया था, जिसे उपचार हेतु सुदिती अस्पताल भोपाल में दाखिल कराया गया था जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज
आष्टा 8 अगस्त (नि.सं.)। अपने घर में बहू को दहेज के लिए सताने वाले ससुरालियों के खिलाफ आष्टा पुलिस ने दहेज एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार इछावर थाना क्षैत्र के ग्राम मूडला में रहने वाले मोती सिंह की 25 वर्षीय पुत्री सुशीला का विवाह 10-12 वर्ष के पूर्व ग्राम बापचा निवासी मानसिंह के साथ हुआ था।
शादी के पांच छ: साल तक अच्छे से रखा, फिर इसके बाद सुशीला का पति मानसिंह और अधिक दहेज में एक लाख तक रूपये की मांग कर इसे प्रताड़ित करने लगा, मानसिंह के इस कार्य में सुशीला का जेठ सौभाल सिंह, भादर सिंह, देवर सुरेन्द्र एवं सास शांता बाई, द्वारा भी सहयोग किया जाता था। ससुराल पक्ष की इस प्रताड़ना से तंग आकर सुशीला ने थाना आष्टा पहुचकर अपनी व्यथा पुलिस को सुनाई जिस पर पुलिस ने पति सहित पांच लोगों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर कानूनी कार्यवाही प्रारंभ कर दिया।

संदिग्ध परिस्थितियों में कुंए से युवक का शव बरामद
जावर 8 अगस्त (नि.प्र.)। जावर थाना पुलिस ने ग्राम कल्याणपुरा स्थित एक कुएं से संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक का शव बरामद किया है। पुलिस ने हत्या की आशंका को मद्दे नजर रखते हुए भादवि की धारा 302,201 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि ग्राम कल्याणपुरा के रहने वाले पर्वत सिंह अनुजाति का 21 वर्षीय पुत्र अरविंद गत दिनों गांव से लापता था, जिसके परिजनों द्वारा थाना जावर में गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। बताया जाता है कि गत गुरूवार को उक्त युवक का शव बाबूलाल खाती के कुएं में पड़ा मिला जिसके हाथ पैर बंधे हुए थे। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम हेतु भेज मर्ग कायम अपराध कायम कर लिया है।

5 ग्रामों के ट्रांसफार्मरों में तोड़फोड़, 1 लाख से अधिक का नुकसान
आष्टा 8 अगस्त (नि.सं.)। पिछले कुछ दिनों में विद्युत मण्डल आष्टा के विभिन्न ग्रामों में लगे ट्रांसफार्मरों को अज्ञात लोगों ने तोड फ़ोड़ कर उसमें लगा कीमत सामान आईल चुरा ले गये। आज जे.ई. कैलाश ठाकुर ने आष्टा थाने में 3 जुलाई 2008 से 22 जुलाई के बीच तहसील के ग्राम भंवरा, मूंडला, कुमड़ावदा, अहमदपुर और बमूलिया के ग्रामों में लगे ट्रांसफार्मरों में तोड़ फोड़ करने वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में मण्डल को लगभग 1 लाख रुपये से अधिक का नुकसान होना बताया गया है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।