Sunday, August 10, 2008

घर में घुसकर दो महिलाओं पर वार किया

आष्टा 9 अगस्त (नि.प्र.)। दो अज्ञात व्यक्तियों ने सोई हुई दौ महिला पर हमला कर घायल कर दिया जिससे महिला के दौनों पैरो में चोट आई है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सीता बाई पति मदन लाल जाति भुरगंला का गांव के प्रमुख मार्ग के किनारे पर मकान बितिरात मकान के आगे वाले कमरें के पास खटिया पर सीता बाई उम्र 40 वर्ष सोई हुई थी कि रात 2 बजे दौ अज्ञात व्यक्तियों कमरें में दाखिल हुए एवं दौनो ने सीताबाई के पैरो कि पखथली पर लकड़ी से मारना शुरू कर दिया ।

जिससें सीताबाई कि नींद खुल गई और वह शौर मचाने लगी तो दोनो आरोपिंयो ने उसके दोनों पैरो पर कुल्हाड़ी से वारकर घायल कर दिया ज्ञात रहे कि जिस कमरें में सीता बाई सो रही थी उस कमरें के दरवाजे में फाटक नही लगें है केवल परदा लगा है।

पुलिस ने सीता की रिर्पोट पर दोनो अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 456,324, 323, 34,के तहत प्रकरण दर्ज कर अज्ञात आरोपियों कि तलाश शुरू कर दि है एवं सीता बाई को सिविल अस्पताल आष्टा में भर्ती किया गया है। घटना के वक्त उनके पति मदनलाल सारगंपुर रिश्तेदारी में गए थे।

मारुती ने टक्कर मारी, बालिका का पैर टूटा

खाचरौद 9 अगस्त (नि.सं.)। आज कन्नौद से आष्टा की और रही एक मारुती कार ने खाचरौद मुख्य मार्ग पर 7 वर्ष की एक बालिका पूजा जाट को टक्कर मार दी और वाहन को चालक भगा ले गया।

उक्त टक्कर से बालिका के पैर में फेक्चर आने की खबर है। उक्त बालिका खाचरौद में अपने नानाजी के यहाँ रहती है। जिसे एक अस्पताल में भर्ती किया गया।

अपहृत युवती मिली, प्रकरण दर्ज

आष्टा 9 अगस्त (नि.प्र.)। 11 जुलाई को आष्टा तहसील के ग्राम भाड़ाखेड़ी से यहीं का एक व्यक्ति जिसका नाम नगजी आत्मज हीरालाल है एक युवती को रात्री में डरा धमकाकर भगा ले गया और उसे वो भोपाल ले गया यहाँ उसने उक्त युवती को एक कमरे में बंद रखा।

अब उक्त युवती जिसे उसका चाचा मुक्त कराकर ले आया ने थाने पहुँचकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने बताया कि नगजी उक्त युवती को भगाकर ले गया और भोपाल के पास एक कमरे में बंद करके रखा। जब वो दिन में कहीं जाता तो कमरे का ताला लगाकर जाता बाजार से खाना लाकर दे देता और चला जाता।

इधर जब उक्त युवती नहीं मिली तो परिजनों ने गुम इंसान कायम कराया। 18 जुलाई को लड़की के चाचा हरि सिंह को जब कहीं से खबर लगी तो वो उक्त स्थान पर पहुँचा कमरे का ताला तोड़कर लड़की को मुक्त कराकर भाड़ाखेड़ी ले आया लड़की ने आज थाने पहुँचकर पूरी घटना पुलिस को बताकर नगजी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आज लड़की मेडिकल कराया तथा आरोपी की खोज शुरु की फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने नगजी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

छावनी में एक और दिखाया कमाल, गैस की टंकी ले गये

सीहोर 9 अगस्त (नि.सं.)। छावनी में एक और घर के अंदर घुसकर चोरों ने अपना कमाल दिखा दिया है। घर के दूसरे माले में रखी भरी गैस की टंकी मात्र 15 मिनिट में इन्होने गायब कर दी है। पुलिस ने सिर्फ आवेदन लेकर मामला दबा दिया है।

जानकारी के अनुसार महावीर मार्ग मुकेरी लाईन छावनी स्थित वरिष्ठ साहित्यकार रमेश हठीला के निवास में दूसरी मंजिल पर रसोई घर में लगी गैस की टंकी की चोरी हुई है। कल दोपहर बाद श्री हठीला व उनकी पत्नि कहीं गये हुए थे। उनकी माताजी घर में ही थीं जो मात्र कुछ देर के लिये तीसरे मंजिल छत पर गई थीं।

इतनी ही देर में अज्ञात चोरों ने ऐसा कमाल दिखाया कि लोग हतप्रभ रह गये। चोरों ने घर में प्रवेश कर रसोई गैस में लगी टंकी निकाली और चुपचाप सीढ़ियों से उतारकर ले गये। जब श्री हठीला की माता जी तीसरी मंजिल मात्र 10-15 मिनिट में नीचे आईं तो पता चला की टंकी गायब है। इस मामले की शिकायत कोतवाली थाने में कर दी गई है लेकिन अभी तक मामला दर्ज नहीं किया गया है। आवेदन ले लिया गया है।

पीली खदान क्षेत्र से जुंआ पकड़ा

आष्टा 9 अगस्त (नि.प्र.)। आष्टा पुलिस ने नदी के उस पार पीली खदान क्षेत्र में ईंट के भट्टों की आड़ में जुंआ खेल रहे इसी क्षेत्र के तीन लोगों को जुंआ खेलते पकड़ा इनके पास से पुलिस ने 502 रुपये तथा ताश के पत्ते जप्त किया है। जुंआरियों के नाम रईस खां आत्मज गनी खां उम्र 20 वर्ष जमील आत्मज जलील उम्र 18 वर्ष एवं बल्लु खां आत्मज छोटे खां उम्र 18 वर्ष है।

बाइक के टक्कर से बालक घायल

सीहोर 9 अगस्त (नि.सं.)। बुधनी थाना क्षेत्र में देवगांव के समीप बाइक की टक्कर लगने से एक बालक घायल हो गया जिसे उपचार हेतु होशगांबाद अस्पताल में दाखिल कराया गया।

जानकारी के अनुसार ग्राम देवगांव में रहने वाला तीन वर्षीय अतुल गत गुरूवार की शाम रोड किनारे खड़ा था तभी बाइक क्रमांक एमपी-37-1413 के चालक ने तेजगति एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर अतुल को टक्कर मार कर घायल कर दिया।

तीन जुंआरी गिरफ्तार

आष्टा 9 अगस्त (नि.प्र.)। आष्टा थाना पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर तास पत्तों से हार जीत का दांव लगाकर जुआं खेल रहे पीलीखदान निवासी रईस आ.गनी खां,जमील आ.जलील खां तथा बल्लू आ.छोटे खां को रंगे हाथों गिरफतार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 502 रूपये नगदी व तास पत्तों जप्त कर घूत अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।