Monday, August 4, 2008

काका बने बैंक अध्यक्ष, जोरदार स्वागत रैली निकली

सीहोर 3 अगस्त (नि.सं.)। अंतत: आज सीहोर नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष पद पर प्रकाश व्यास काका ने पद्भार संभाल लिया। दो संचालकों को उपाध्यक्ष पद पर आसीन किया गया है साथ ही कुछ बैंक प्रतिनिधि भी नियुक्त किये गये हैं। आज काका के पद्भार संभालने के बाद से ही उनके समर्थकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा था। विधायक रमेश सक्सेना के निवास से लेकर कस्बा चौकी चौराहे तक हर एक जगह पुष्प वर्षा, हार फूल माला से लेकर मिठाई वितरण तो हुआ ही बल्कि करीब 7 स्थानों पर नवनियुक्त अध्यक्ष प्रकाश व्यास काका का तौला भी गया।

आज चिरप्रतिक्षित सीहोर नागरिक सहकारी बैंक चुनाव के परिणामों के बाद अंतत: आज अध्यक्षीय पद व उपाध्यक्ष पद पर प्रभार संभाला गया। करीब डेढ़ घंटे तक चली प्रक्रिया में आज बैंक में पहले अध्यक्ष पद के लिये नामांकन भरे गये जिसमें प्रकाश व्यास काका बहुमत के साथ अध्यक्ष बन गये। इसके बाद उपाध्यक्ष पद के लिये उर्मिला देवी बातव और ओम वर्मा दोनो को बनाया गया। इनके अलावा संचालक पद भी सभी चयनित संचालक रहेंगे। साथ ही कुछ बैंक प्रतिनिधियों का भी चयन किया गया है जिसमें वरिष्ठ समाजसेवी अनिल पालीवाल को अपेक्स बैंक का प्रतिनिधि बनाया गया है। जबकि जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक के प्रतिनिधि के रुप में प्रकाश चन्द्र राठौर व डॉ. अनीस खान को नियुक्त किया गया है।

आज जैसे ही काका ने अध्यक्षीय पद्भार संभाला उनके समर्थकों ने बाहर उत्साह के साथ एक-दूसरे को बधाई दी। काका पैनल ने बाहर आकर सबसे पहले महांकालेश्वर महादेव मंदिर बावड़ी वाले मंदिर पर पहुँची जहाँ सभी सदस्यों ने बाबा भोलेनाथ का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्हे प्रणाम करने के बाद पैनल ने आश्चर्य जनक रुप से राष्ट्रपिता का आशीष भी लिया वह सारे गाँधी उद्यान पहुँचे जहाँ गाँधी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।

इसके बाद पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार सभी पैनल के सदस्य अपने समर्थकों के साथ विधायक रमेश स्क्सेना के निवास पर पहुँचे। जहाँ पूर्व से ही जोरदार स्वागत की तैयारियाँ की गई थी यहाँ विधायक निवास स्वयं विधायक रमेश सक्सेना ने काका व काका पैनल के समस्त सदस्यों को जोरदार स्वागत किया। यहीं लड्डुओं से प्रकाश व्यास काका को तौला गया। यहाँ से वाहनों का काफिला ढोल-ढमाकों के चला। खुली जीप में जिसे स्वयं विधायक रमेश सक्सेना ने चलाया उसमें काका व पैनल के समस्त सदस्य सवार हुए। कोतवाली चौराहे पर भी लड्डुओं से काका को तौला गया। इसके बाद सराय तिराहे पर जोरदार स्वागत के साथ केले से तौला गया। बड़ा बाजार में ब्राह्मण समाज द्वारा भी फलों से तौला गया।

सीहोर टाकीज चौराहे पर सुभाष लॉज मित्र मण्डली ने भी फलों से तौला। भोपाली फाटक चौराहे पर मनोज कन्नौजिया व साथियों ने भी काका को तौला। इसके बाद कस्बा पहुँचे जुलूस का तो कस्बा में आत्मीय स्वागत हुआ। घरों -घर से पुष्पवर्षा के साथ ही दीपक आरती से लेकर मिठाई वितरण का सिलसिला चला। यहाँ जोरदार ऐतिहासिक स्वागत हुआ। यहाँ भी तीन स्थानों पर तौला गया। यहाँ कस्बा चौकी चौराहे पर जुलूस का समापन हुआ जिसमें विधायक रमेश सक्सेना ने सभी को संबोधित करते हुए आभार व्यक्त किया। आज पूरे जुलूस में मार्ग लगभग हर घर से पुष्प वर्षा हुई और स्वागत हुआ।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।