Thursday, July 31, 2008

गरीबों की बदहाली के जिम्मेदार हैं कांग्रेस एवं भाजपा-चौहान

मेहतवाड़ा 30 जुलाई (नि.सं.)। प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के नेतृत्व में रविवार को मेहतवाड़ा नगर में विशाल रैली एवं सभा का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के सैकड़ो लोगों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में प्र.स.रा. के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष अशोक पंवार ने प्र.स.पा. के संस्थापक स्व.श्री फूल सिंह चौहान एवं बाबा श्री भीमराव अम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण किया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कमल सिंह चौहान ने जुडाे और राज करो रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के साठा साल बाद भी देश से गरीबी, अत्याचार, अन्याय, भ्रष्टाचार समाप्त नहीं हुआ है। साठ वर्षों के पश्चात भी बहुसंख्यक लोग शासन में भागीदार नहीं है। इन साठ वर्षों में करीब 45 वर्ष कांग्रेस ने राज किया शेष 15 वर्ष भाजपा ने इसलिये गरीबी और बदहाली की जिम्मेदार कांग्रेस और भाजपा है।
बिजली की समस्या आज कांग्रेस के कारण है जिसने लालच में गरीबों का एक बत्ती कनेक्शन फ्री एवं किसानों को विद्युत पम्प कनेक्शन फ्री कर दिये जिससे देश की माली हालात बिगड़ गये और न ही खजाने से एनटीपीसी को इसका भुगतान किया। इस कारण इन दिनो बिजली संकट गहरा रहा है। प्रदेश के 173 से अधिक विधायक ग्रामीण क्षेत्रों से जीतकर आते हैं और वहीं बैठकर कानून बनाते हैं कि ग्रामीण क्षेत्रों में कटौती की जाये और शहरों में लाईट दी जाये। प्रदेश के कई विधायक ऐसे हैं जिन्हे हिन्दी भी ठीक से याद नहीं है। जिनमें से एक हमारे आष्टा विधानसभा के विधायक भी हैं जिन्हे हिन्दी लिखना भी सही से नहीं आता है उनसे आवेदन लिखवाया जाये तो वो भी नहीं लिख पाते हैं उन्हे देश के कौन से प्रदेश में किसकी सरकार है और उक्त प्रदेश की कौनसी क्षेत्रीय भाषा है उसका भी पता नहीं है। इस कारण इन साठ वर्षों में बिजली, पानी, सड़क रोजगार जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पाई है केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गरीब बच्चों के लिये विदेश से लाल गेहूँ खरीदकर मध्यान्ह भोजन बांटा जा रहा है जिसे लाल गेहूँ को पशु भी नहीं खाते हैं कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के तहत शासन का करोड़ो रुपया डकार गये उन्होने सोनिया गाँधी का विदेशी मूल का मुद्दा भी उठाया और कहा कि कांग्रेस कहती है राहुल भारत का भविष्य है इस बात पर चौहान ने कहा कि क्या भारत में गाँधी परिवार को छोड़कर ऐसा कोई लाल नहीं है जो भारत का भविष्य बना सके ।
कार्यक्रम में कई कांग्रेस भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रसपा की शपथ ग्रहण की। मंचाशीन अनेक वक्ताओं ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जीवन द्रवीण ने किया एवं आभार ब्लाक महामंत्री ने किया।



हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।