Sunday, February 17, 2008

परमार के नेतृत्व में 100 से अधिक वाहन भोपाल पहुँचे, सर्वाधिक जोरदार स्वागत किया परमार ने

जसपाल, अभय, बलवीर, कमलेश, राजकुमार के नेतृत्व में भी गये वाहनों के काफिले
सीहोर 16 फरवरी (विशेष संवाददाता)। कांग्रेस के नेतागण जो कुछ कहें वो तो राम जाने लेकिन आज सुबह नगर भर के कांग्रेसियों द्वारा सुरेश पचौरी के स्वागत की तैयारियाँ की जाते जो देखी गई उसके मुताबिक यदि कहा जाये कि आष्टा नगर पालिका अध्यक्ष कैलाश परमार एक सौ एक और सीहोर नगर पालिका अध्यक्ष राकेश राय सिर्फ एक वाहन लेकर पचौरी का स्वागत करने गये तो यह अतिश्योक्ति नहीं होगी। सुबह 10.30 बजे तक कांग्रेस के सारे वजनदान सुरेश पचौरी समर्थक नेता अपने-अपने क्षेत्र में ही थे और वाहन बड़ी संख्या में रवाना कर रहे थे। जसपाल अरोरा से सीहोर में जैसी उम्मीद थी वैसा ही हुआ आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से उन्होने अनेक वाहन तैयार करवाकर भेजे फिर 6-7 वाहनों का काफिला सबसे आखिरी में वह अरोरा पेट्रोल पंप से ले जाते हुए 10.30 बजे के आसपास देखे गये।
कमलेश कटारे अपने समर्थकों के साथ कोतवाली चौराहे पर लगभग इसी समय खड़े थे यहाँ 4-5 वाहन भी थे लेकिन इनके समर्थकों से भरी एक नीली बस भी भोपाल जाने के समाचार मिले हैं।
इधर इसी समय पुरानी अदालत के पीछे छावनी में कांग्रेस के उभरते सितारे बलवीर तोमर ढेर सारे समर्थकों के साथ 5-6 वाहन लेकर खड़े थे इनके समर्थक यहाँ वाहनों में भरा-भराकर रवाना हो रहे थे।
उधर लीसा टाकीज प्रांगण में युवक कांग्रेस नेता राजकुमार जायसवाल के समर्थकों से भी प्रांगण भरा हुआ था। यहाँ उनके समर्थक वाहन तैयार कर रहे थे और यहाँ करीब 5-6 वाहन प्रांगण में खड़े देखे गये। जिसमें युवक कांग्रेस के युवाजन व भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता भी शामिल थे।
जैसा की उम्मीद थी कि सुरेश पचौरी का स्वागत करने के नाम पर राकेश राय ने भी प्रयास किया लेकिन वो अपने गिनती के पार्षद साथियों के साथ ही घूमते दिख रहे थे। इनके समर्थन में अलग से कोई दृष्टिगोचित नहीं हुआ। हालांकि युवक कांग्रेस के समर्थकों से भरे वाहनों में राकेश राय मित्र मण्डली लिखा देखा गया।
इस प्रकार जो देखा गया वो दृश्य उपरोक्त था। कल तक नगर के सारे कांग्रेसी नेताओं की शानदार स्वागत की विज्ञप्तियाँ आयेंगी जिसमें यह भी उल्लेख होगा कि वह कितने लोग ले गये ? कितने वाहन ले गये जिसमें संख्या बहुत अधिक भी होगी, तो उनकी वह अधिकृत जानकारी भी प्रकाशित की जायेगी। क्योंकि यह खबर आंखो देखी है इसलिये संख्या जो निश्चित समय पर दिखी वह लिखी गई है।
उधर हमारे आष्टा संवाददाता के अनुसार आष्टा से करीब 100 से अधिक वाहन गये होंगे। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश परमार के अनुसार आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों सहित न सिर्फ आष्टा बल्कि इछावर, नस.गंज, श्यामपुर, दोराहा व आदि अनेक स्थानों से वाहन कांग्रेस के बेनर तले आये थे। इन्होने लाल घांटी पर जिला कांग्रेस सीहोर का भव्य मंच बनाकर स्वागत किया था जहाँ इतनी भीड़ थी कि एक रास्ता ही रुक गया था और पचौरी के पूरे स्वागत रैले में सर्वाधिक भीड़ का हुजूम इसी स्थान जमा था जिसके कारण खुद पचौरी जी अचंभित हो गये थे। उन्होने वाहन पर ही मंच से कैलाश परमार को बुलाया और करीब 5 मिनिट तक यहीं खड़े रहे। यहाँ भारी भीड़ के कारण पचौरी काफिले के वाहनों को निकलने में मुश्किल का सामना करना पड़ा। आज इछावर के अभय मेहता ने भी जोरदार झांकी जमा दी। सहकारी नेता के रुप में इछावर के वह कद्दावर नेता है यह भी देखने को मिल गया। करीब 30-35 वाहनों का काफिला इनके साथ पूरे ताम-झाम के साथ भोपाल पचौरी का स्वागत करने पहुँचा था।
हालांकि सूत्रों का कहना है कि कटारे और जसपाल अरोरा ने भी अलग-अलग मंच बनाकर स्वागत किया। लेकिन राकेश राय के साथ कितनी भीड़ थी वो कहाँ थे यह सूत्र जो कह रहे हैं उसे प्रकाशित करने से अच्छा रहेगा कि कल उनकी विज्ञप्ति का ही इंतजार कर लिया जाये। fursat sehore
क्या 9 आदमी हैं तीन वाहन में जायेंगे, हओ भैया..........
सीहोर। बस स्टेण्ड पर एक युवक जो वाहन व्यवस्था से जुड़ा है, खुद ड्रायवर है। इसके पास खड़े फुरसत के एक संवाददाता ने उसके द्वारा मोबाइल पर बात करते हुए जो उसके शब्द थे वह सुने जो इस प्रकार हैं। निश्चित ही यह शब्द यह अंदाज लगाने के लिये काफी हैं कि किसी कांग्रेस नेता का ही उसको फोन आया होगा। वह बात कर रहा था कि ''क्या 3 वाहन अभी इस समय करने हैं....हओ साब करता हूँ....कहाँ ? क्या ? 9 आदमी हैं तीन वाहन में जायेंगे ? हओ भैया लाता हूँ।''