Wednesday, December 2, 2009

पहली एसएमएस समाचार सेवा सीहोर में शुरु, फुरसत ने फुरसत-अबतक के नाम से की समाचार सेवा की शुरुआत पहले ही दिन 463 लोगो ने सेवा का लाभ उठाया

सीहोर 2 दिसम्‍बर । दैनिक फुरसत समाचार पत्र ने अपने सुधी पाठकों के लिये अब हर वक्‍त ताजा तरीन समाचार उन तक पहुंच सके इसके लिये एसएमएस समाचार सेवा की शुरुआत कर दी है। सीहोर में ही नहीं बल्कि संभवत: पूरे मध्‍य प्रदेश में और यह अपनी तरह की पहली मोबाइल संदेश समाचार-सेवा है जिसमें 24 घंटे अबतक घटी हर महत्‍वपूर्ण घटना की जानकारी पाठकों को दी जायेगी।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि सीहोर नगर में ही इस सेवा से करीब 20 हजार से अधिक से लोग हर दिन लाभांवित होंगे। आज अगहन सुदी पूर्णिमा दिन बुधवार से इस सेवा की शुरुआत की गई है। जिसके तहत निशुल्‍क एसएमएस समाचार उपलब्‍ध कराये जायेंगे।

फुरसत समाचार पत्र समूह का मानना है कि कई बार समाचार पत्र समाचार देने में देरी करता है, चूंकि घटना के दूसरे दिन वह समाचार के रुप में छपकर आता है। जबकि घटना की यदि तत्‍काल जानकारी हर व्‍यक्ति को हो सके तो यह बेहतर और सुविधायुक्‍त व्‍यवस्‍था होगी। कई बार बड़ी महत्‍वपूर्ण घटनाएं घट जाती है, चक्‍काजाम, बंदूक से फायरिंग, बड़ी आगजनी अथवा कई बार ऐसा भी होता है कि नगर में कोई नामचीन हस्‍ती फिल्‍मी हस्‍ती, साधु-संत या कोई राष्‍ट्रीय नेता आकर चले जाते हैं और इसकी जानकारी दूसरे दिन समाचार पत्रों के द्वारा मिलती है। कई बार मंदिरों में दूध के गायब होने के चमत्‍कार हो जाते हैं, अथवा कोई अन्‍य चमत्‍कारिक घटना घटती है लेकिन उसकी जानकारी भी समाचार-पत्र दूसरे दिन देते हैं। ऐसे ही अनेक विषयों की तत्‍काल जानकारी पाठकों तक पहुंचाने के प्रयास स्‍वरुप ही फुरसत समाचार पत्र समूह ने यह निशुल्‍क समाचार सेवा शुरु की है।

जो व्‍यक्ति भी इस सेवा का लाभ्‍ा उठाना चाहता है वह फुरसत कार्यालय के दूरभाष 07562-405070 पर अपना नाम व मोबाइल नम्‍बर लिखा सकता है, इसके तत्‍काल बाद से ही उसे समाचार मिलना शुरु हो जायेंगे।
.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।