Monday, December 21, 2009

जिला पुलिस अधीक्षक ने अचानक निरीक्षण किया, पुलिस लिखकर चला रहे इंडिका वाहन को पकड़ा, 420 का मामला कायम

सीहोर 20 दिसम्बर (नि.सं.)। जिला पुलिस अधीक्षक ने आज अचानक दोराहा क्षेत्र की तरफ भ्रमण किया तो कई मामले उनके सामने आ गये। सड़क पर पुलिस लिखकर घूम रही एक इंडिका पर सीधे 420 की कार्यवाही भी उन्होने कराई। कल मुंगावली में हुए बलवे का घटनास्थल भी आज देखकर आये। आपके साथ अनुविभागीय अधिकारी पुलिस भी थे।

जिला पुलिस अधीक्षक की कार्यपध्दति से वाकई एक नया तरीका यहाँ देखने को मिल रहा है। पिछले दिनाें आप नसरुल्लागंज के लिये रवाना हुए थे और पता चला कि अचानक कोतवाली पहुँच गये और अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय जाकर आपने निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश देकर इसके बाद यहां से रवाना हुए।

इसी तारतम्य में आज भी अचानक पुलिस अधीक्षक श्री पाराशर दोराहा जोड़ की तरफ चल पड़े थे। यहाँ इन्होने रास्ते में एक टेम्पो-ट्रेक्स को देखा जिस पर ओवर लोडिंग हो रही थी। वाहन के बाहर तक लोग लटके हुए थे और वाहन तेज से गति से गंतव्य की और जा रहा था। इस पर श्री पाराशर ने निश्चित नाराजगी तो जाहिर की ही बल्कि वाहन को रुकवाकर उस पर ओवरलोड होने की कार्यवाही भी करवाई। आपके साथ अनुविभागीय अधिकारी शिवकुमार वर्मा भी थे। यहीं जब एक इंडिका वाहन पर पुलिस लिखा आपने देखा तो उससे भी पूछताछ की गई कि आखिर यह किस पुलिस अधिकारी का वाहन है ? इस पर इंडिका का चालक घबरा गया। जब उसके कागजात देखे तो पता चला कि वाहन तो टेक्सी परमिट पर चल रहा है लेकिन उसका नम्बर प्रायवेट है। इसके अलावा उसका किसी पुलिस से कोई संबंध नहीं होते हुए भी जबरन पुलिस लिखा हुआ है। इस पर 420 का मामला दर्ज कराया गया है।

ज्ञातव्य है कि कल अहमदपुर थाना अन्तर्गत आने वाले ग्राम मुंगावली में दो गुटों के बीच एक छोटी-सी बात को लेकर विवाद हो गया था और उसके बाद इनमें हुए संघर्ष में करीब 12 से अधिक लोग घायल हो गये थे जबकि इससे भी अधिक लोगों पर पुलिस ने दोनो पक्षों की और से कार्यवाही भी की है। आज पुलिस अधीक्षक श्री पाराशर ने इस मामले में भी विशेष रुचि रखते हुए छानबीन व पूछताछ की।
.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें