Monday, December 14, 2009

मतदाताओं को ले जाते हुए 3 वाहन जप्त, 3 घंटे में हुआ मात्र 12 प्रतिशत मतदान

सीहोर 14 दिसम्बर (नि.सं.)। आज मतदान के दूसरे चरण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुदनी, नसरुल्लागंज सहित इछावर तहसील में मतदान हो रहा है, लेकिन मतदान के प्रारंभिक 3 घंटो में ही यह समझ आ चुका है यहां मतदाताओं में मतदान के प्रति कोई विशेष रुचि नहीं है। अभी तक 12 प्रतिशत के आसपास मतदान होने की सूचना है। यही कारण है कि बुदनी में तो पार्षदों द्वारा मतदाताओं को ले जाते हुए 3 वाहन भी जप्त हो गये हैं।
जानकारी के अनुसार बुदनी, नसरुल्लागंज व इछावर में आज मतदान चल रहा है। नगरीय निकाय के चुनावों के लिये आज हो रहे मतदान को लेकर स्थानीय मतदाताओं में विशेष रुचि नहीं देखने को मिल रही है। यही कारण है कि बुदनी में आज पार्षदों द्वारा अपने मतदाताओं को वाहन में बैठाकर ले जाते हुए स्थानीय प्रशासन ने पकड़ लिया है। इन पर कार्यवाही की जा रही है। नसरुल्लागंज में एक मतदाता द्वारा उसे मतदान करने के लिये रिझाने की शिकायत भी की गई है।
मतदान के प्रति इसी अरुचि के चलते स्थिति यह है कि वहां 3 घंटे से अधिक समय हो चुका है लेकिन अभी तक मात्र 10 से 12 प्रतिशत मतदान ही हुआ है। इतना कम मतदान स्थानीय निकाय के चुनावों में आश्चर्य की ही बात है। तय है कि मतदाता ना तो भाजपा के प्रत्याशियों पर और ना ही कांग्रेस के प्रत्याशिशें को लेकर आशान्वित है।

.
.

हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।