Sunday, July 13, 2008

अलीपुर में पागल कुत्ते ने कईयों को काटा

आष्टा 12 जुलाई (नि.सं.)। आष्टा नगर पालिका के वार्ड क्रं. 2 में आने वाली पटवारी कालोनी में एक कुत्ता पागल हो गया है मोहल्ले वालों ने एक लिखित ज्ञापन सीएमओ नगर पालिका आष्टा को सौंप कर बताया की उक्त पागल कुत्ते ने इस कालोनी में कई लोगों को काटकर घायल कर दिया है इसमें कई बच्चे भी है।
पटवारी कालोनी के रहने वाले राजेन्द्र जैन, महेश कुमार, मोहम्मद शाहिद, मेहबूब चालक, जितेन्द्र ठाकुर, लखन, सलीम आदि ने सीएमओ आष्टा को लिखित में इस पागल कुत्ते की शिकायत कर समस्या का अवगत कराया है।

फरार आरोपियों की होगी सम्पत्ति कुर्क
आष्टा 12 जुलाई (नि.प्र.)। जावर पुलिस ने 25 अप्रैल को मेहतवाड़ा के पास बीलपान मार्ग के किनारे एक खेत में बने मकान मे से 565 पेटी अंग्रेजी शराब कीमत 10 लाख 20 हजार एवं 15 नग सागौन कीमति 7 हजार रुपये की जप्त कर क्षेत्र में हलचल मचा दी थी। हलचल इसलिये मची थी कि इस प्रकरण के आरोपी पिता-पुत्र मेहतवाड़ा के जाने-पहचाने नेता है।
उक्त मामले को दर्ज हुए लगभग ढाई माह बीत जाने के बाद भी तीन में से एक आरोपी हरिनाल नौकर गिरफ्तार हो गया। लेकिन मुख्य आरोपी भीष्म सिंह एवं भीम किसंह जो की पिता-पुत्र हैं अभी तक फरार हैं। वैसे खबर यह भी है कि उन्हे क्षेत्र में ही देखा जाता रहा है लेकिन पुलिस की निगाह उन पर नहीं पड़ती है।
इस संबंध में आज एसडीओपी मनु व्यास ने फुरसत को बताया कि पुलिस ने इनको पकड़ने के लिये कई जगह दल भेजे लेकिन पुलिस इनकी गिरफ्तारी करने में सफल नहीं हो पाई। श्री व्यास ने बताया कि अब आरोपियों की सम्पत्ति की जानकारी एकत्रित कर सम्पत्ति कुर्क करने को जावर के अतिरिक्त तहसीलदार को पुलिस ने पत्र लिखा है। दोनो फरार आरोपियों की सम्पत्ति कुर्क की जायेगी। स्मरण रहे आष्टा के इतिहास में पुलिस ने पहली बार इतनी बढ़ी मात्रा में लाखों की अंग्रेजी शराब जप्त की थी।

रुपये के लेन देन को लेकर मारपीट
आष्टा 12 जुलाई (नि.सं.)। आज बुधवारा निवासी धर्मेन्द्र सोनी के साथ रुपये के लेन-देन को लेकर गोविन्द सोनी ने मारपीट कर दी। पुलिस ने बताया कि धर्मेन्द्र सोनी ने एक सोने की चैन गिरवी रखी थी। जिसे गोविन्द उठा ले गया। जब धर्मेन्द्र, गोविन्द के पास उक्त चैन लेने पहुँचा तो गोविन्द ने कहा कि तेरे पिता मुझसे 11 सौ रुपये ले गये हैं 11 सौ रुपये ला दे और चैन ले जा। धर्मेन्द्र ने 11 सौ रुपये दे दिये और चैन ले गया।
जब यह बात धर्मेन्द्र ने अपने पिता गोपाल सोनी को बताई तब गोपाल सोनी ने कहा कि गोविन्द को 11 सौ नहीं 700 रुपये देना है उससे 400 रुपये वापस लेकर आओ। धर्मेन्द्र जब वापस 400 रुपये लेने पहुँचा तब गोविन्द ने रुपये तो नहीं दिये लेकिन धर्मेन्द्र के साथ मारपीट कर दी। धर्मेन्द्र ने आष्टा थाने पहुँचकर गोविन्द के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

जस्सुपुरा में खेत में बागड़ लगाने पर विवाद 10 घायल
आष्टा 12 जुलाई (नि.प्र.)। सिध्दिकगंज थाने के अन्तर्गत आने वाले ग्राम जस्सुपुरा में आज सुबह खेत को सुरक्षित करने के उद्देश्य से लगाई जा रही बागड क़ो लेकर झगड़ा हो गया। इस झगड़े में हुई मारपीट से दोनो और से 10 लोग घायल हुए जिनका सिध्दिकगंज अस्पताल में मेडिकल कराया इलाज कराया गया।
सिध्दिकगंज पुलिस ने दोनो और से आई रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत प्ररकण दर्ज कर लिया है। सिध्दिकगंज पुलिस ने फुरसत को बताया कि एक शिाकयत जाकिर खां पुत्र शाकीर खां उम्र 30 वर्ष निवासी जस्सुपुरा ने लिखाइ्र हे इस प्रकरण में फरियादी ने सिराजउद्दीन, इनाम उल्ला, अमान उल्ला, इनाम उद्दीन, फखरुद्दीन के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई है। वहीं दूसरी रिपोर्ट सिराजउद्दीन पुत्र वहीद खां निवासी जस्सुपुरा ने लिखाई है इसमें आरोपी शाकीर खां, जाकिर खां, रेहमान खां, जेबुन-बी एवं मसीद खां हैं।
दोनो की शिकायत पर जो आरोपी हैं वे सभी मामूली घायल हैं जिनका मेडिकल कराया गया है। पुलिस ने दोनो और से आई शिकायत पर विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।


हमारा ईपता - fursatma@gmail.com यदि आप कुछ कहना चाहे तो यहां अपना पत्र भेजें ।