Saturday, January 19, 2008

खड़ी में तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज

आष्टा 17 जनवरी (फुरसत)। दूसरे के गरीबी रेखा के कार्ड पर गरीबों की योजना का लाभ उठाकर शासन को धोखा देने के मामले में पुलिस ने जांच के बाद खड़ी निवासी आविद कय्यूम, एवं अनीस के खिलाफ धारा 420 का प्रकरण दर्ज किया है ।
पुलिस के अनुसार 21 नवम्बर को खड़ी निवासी नसरत-बी पत्नि अनवर खां को कुत्ते ने काट लिया थ शासन की ऐसी योजना है कि गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वालो को इलाज नि:शुल्क होता है । नसरत-वी के पास तो ऐसा कोई कार्ड था नही इसलिये उसका इलाज नि:शुल्क हो इसलिये मकसूद खां खड़ी निवासी जिनका गरीबी का राशन कार्ड है ले आये और अस्पताल ने नसरत को रानी-वी बताकर उसका नि:शुल्क इलाज शुरू करवा लिया रानी-वी का नाम मकसूद खां के कार्ड में है । 21 को इंजेक्शन लग गया उसके बाद 13 दिसम्बर को पुन: एंटीरेविज एंजेक्शन लगवाने आये उस दिन लापरवाही से नर्स ने एन्टीरेबिज की जगह बेहोशी का इंजेक्षन लगा दिया जिससे उक्त महिला की मृत्यु हो गई पुरे क्षैत्र में हलचल मच गई प्रशासन ने प्रेस को जानकारी दे दी कि गलत इंजेक्षन लगने से रानी-वी की मृत्यु हो गई क्योंकि अस्पताल के रिकाड्र में जो मरी उसका नाम रानी-वी ही दर्ज था जबकि बाद में पोल खुली की रानी वी तो जिन्दा है और वो खड़ी में है ।
इसकी पुष्टि सरपंच खउी एवं वहां के सचिव ने भी की । तब पुलिस ने जांच प्रारंभ की और जांच में पाया की रानी-वी तो जिन्दा है जो मरी उसका नाम नसरत वी था और इस प्रकार शासन की योजना का झुठ के साहरे लाभा उठाना मंहगा पड़ गया। आष्टा पुलिस ने जांच के बाद खड़ी के तीन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है ।